आगामी आईपीएल की नीलामी खत्म हो चुकी है। इस बार की नीलामी चौंकाने वाली रही है क्योंकि कई सीजन से एक ही टीम में खेल रहे कुछ प्लेयर्स इस बार अपनी पुरानी टीम के साथ खेलते नहीं दिखेंगे। गौतम गंंभीर, अश्विन, हरभजन सिंह और क्रिस गेल जैसे कई खिलाड़ी इस बार अलग टीम से खेलते नजर आएँगे। इस बार नीलामी में केकेआर ने गौतम गंभीर को अपने टीम में शामिल नहीं किया है जो कि चौंकाने वाली बात रही।

Credit: sportzwiki.com

जहाँ गौतम गंभीर को टीम में शामिल नहीं किए जाने पर शाहरूख खान की आलोचना की गई, वहीं शाहरूख ने गौतम के लिए भावुक संदेश दिया है। हाल ही में ट्विटर पर अपने फैंस से बात करने के दौरान एक फैन ने उन्हें कहा, “सर, एक लाइन गंभीर के लिए”, शाहरूख ने लिखा, “मुझे उनकी याद आएगी।”

गंभीर को लेकर केकेआर के मैनेजिंग डायरेक्टर वेंकी मैसूर ने कहा, “गौतम के कहने पर ही केकेआर ने उनपर बोली नहीं लगाई और न ही आरटीएम का उपयोग किया। गौतम गंभीर को हम टीम में शामिल करना चाहते थे और इसके लिए हम आरटीएम का प्रयोग करते। लेकिन फिर ऑक्शन से पहले उन्होंने मुझसे बात की और कहा उन्हें दूसरी टीम से जुड़न है। हमें इस बात का पता नहीं कि वे ऐसा क्यों चाहते हैं लेकिन इतने सालों बाद उनका बाहर होना सच में दुःखद है।”

Image result for gautam gambhir during ipl
Credit: CricketCountry.com

वहीं गौतम गंभीर ने कहा, “‘टीम से बाहर जाना बहुत मुश्किल होगा। केकेआर ने मुझे बतौर बल्लेबाज और नेतृत्वकर्ता के तौर पर मंच प्रदान किया। मैं उनके फैसले का सम्मान करता हूँ, उनके इस फैसले के पीछे मजबूत कारण होंगे और मुझे इससे कोई परेशानी नहीं। मेरे मन में उनके लिए कोई द्वेष नहीं है। मेरे लिए एक नई चुनौती मेरा इंतजार कर रही है। और मुझे इनको स्वीकार करने में खुशी होगी।”

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds