दक्षिण कोरिया की अंडर-23 फुटबाल टीम के कोच किम हाक-बुम ने मंगलवार को कहा कि टोटेनहन हॉटस्पर के खिलाड़ी सोन ह्यूंग-मिन इस साल एशियाई खेलों में प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हैं। हालांकि, इसके लिए उन्हें अपने क्लब टोटेनहम की अनुमति लेनी होगी।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, यूरोप में दक्षिण कोरियाई फुटबाल खिलाड़ियों से मिलने के बाद किम स्वदेश लौटे।

दक्षिण कोरिया अंडर-23 फुटबाल टीम के 58 वर्षीय कोच किम ने कहा कि उन्होंने लंदन में सोन से मुलाकात की और उनसे एशियाई खेलों के चयन के बारे में बात की।

इस साल एशियाई खेलों का आयोजन इंडोनेशिया में 18 अगस्त से दो सितम्बर तक होगा। इससे करीब दो माह पहले ही रूस में फीफा विश्व कप का आयोजन होगा।

इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से बात करते हुए किम ने कहा, “सोन पूरी शिद्दत से एशियाई खेलों में हिस्सा लेना चाहते हैं, लेकिन उससे पहले विश्व कप है। मैंने एशियाई खेलों से पहले सोन को रूस में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कहा है।”

एशियाई खेलों में फुटबाल प्रतिस्पर्धा में 23 की उम्र तक या उससे कम उम्र के फुटबाल खिलाड़ी ही हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन वाइल्ड कार्ड के जरिए तीन खिलाड़ी 23 की उम्र से अधिक होने के बावजूद प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

सोन ने इंग्लिश प्रीमियर लीग में इस सीजन में खेले गए 33 मैचों में 12 गोल दागे हैं।

किम का कहना है कि टोटेनहम से अनुमति मिलना जरूरी है। फीफा विश्व कप की तरह एशियाई खेलों के लिए क्लब अपने खिलाड़ियों को रिलीज करने के लिए बाध्य नहीं हैं।

इस पर किम ने कहा, यह एक संवेदनशील मुद्दा है। मेरा मानना है कि कोरिया फुटबाल महासंघ इस मामले को अच्छे से संभालेगा। मुख्य फुटबाल टीम, अंडर-23 फुटबाल टीम, महासंघ को साथ मिलकर काम करना चाहिए।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds