क्रोएशिया (Croatia) ने बुधवार देर रात खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड (England) को मैच में 2-1 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है।

क्रोएशिया पहली बार फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना रविवार को फ्रांस (France) से होगा। वहीं इंग्लैंड का सामना शनिवार को बेल्जियम (Belgium) के साथ तीसरे स्थान के लिए होगा।

 

तय समय में मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था इस वजह से मैच अतिरिक्त समय में गया जहां 109वें मिनट में मारियो मांडुजुकिक (Mario Mandzukic) ने गोल कर क्रोएशिया को जीत दिलाई।

इंग्लैंड ने पांचवें मिनट में ही पहला गोल कर दिया था। उसके लिए यह गोल कीरान ट्रिपिर (Kieran Trippier) ने फ्री किक पर किया। बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के पास दूसरा गोल करने के कई मौके आए लेकिन कप्तान हैरी केन (Harry Kane), जेसे लिंगार्ड (Jesse Lingard) और रहीम स्टर्लिग (Rahim Sterling) मौकों को भुना नहीं पाए।

पहले हाफ का अंत इंग्लैंड के पक्ष में 1-0 के स्कोर के साथ हुआ।

दूसरे हाफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद उतरी क्रोएशिया ने मैच के 68वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। क्रोएशिया के लिए यह गोल ईवान पेरीसिक (Ivan Pericic) ने किया। उन्होंने सिमे वसाल्जको (Sime vasaljko) के पास पर गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को बराबरी दिलाई। इसके बाद तय समय में कोई गोल नहीं हो सका और मैच का नतीजा अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में आया।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds