हाल ही में इंडोनेशिया में संपन्न हुए 18वें एशियन गेम्स ने भारत ने कुल 69 पदक अपने नाम किए और शीर्ष 10 में अपना स्थान बनाया। भारतीय टीम में शामिल भारतीय सेना के खिलाड़ियों ने अपना अच्छा प्रदर्शन दिया और कुल 11 पदक देश के लिए जीते। बीते दिनों सेना प्रमुख विपिन रावत उन खिलाड़ियों से मिले और उनकी हौसलाफजाई की।

 

नवभारत टाइम्स की एक खबर के अनुसार, पदक विजेता के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में जनरल विपिन रावत ने उनसे मुलाकात की और कहा कि ये तो ट्रेलर है। पूरी फिल्म तो वर्ष 2020 में जापान के टोकियो शहर में आयोजित होने वाली ओलंपिक में दिखेगा। उन्होंने बधाई देते हुए कहा कि वे सिर्फ पदक विजेताओं की बात नहीं कर रहे हैं। जिन्होंने पदक नहीं जीते हैं वे आज से ही अपनी पूरी जी-जान लगा कर तैयारी शुरू कर दें । क्योंकि पूरी फिल्म तो टोक्यो में देखने को मिलेगी।

 

इस वर्ष भारतीय सेना से कुल 73 प्रतिनिधि ने हिस्सा लिया था। जिसमें 7 कोच और 66 खिलाड़ी थे। सेना ने 4 गोल्ड, 4 रजत और 3 कांस्य जीते। विपिन रावत को और भी पदक की उम्मीद थी। लेकिन वे इस बात से निराश नहीं हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें ज्ञात है कि खिलाड़ी और अधिक मेहनत करेंगे और देश के लिए ज्यादा से ज्यादा पदक जीतेंगे।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds