इंडोनेशिया में आयोजित 18वें एशियाई खेल में आज टेनिस कोर्ट से भारत के लिए अच्छी खबर है। भारत की टेनिस स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने आखिरकार एशियाई खेल के फाइनल में प्रवेश कर लिया है और इस प्रकार वे फाइनल में प्रवेश करने वाली पहली भारतीय महिला बन गईं हैं। दूसरी ओर साइना नेहवाल ने इसी प्रतियोगिता में देश को कांस्य पदक दिलाया।

 

नवभारत टाइम्स की एक खबर के अनुसार, ओलंपिक में रजत पदक विजेता भारतीय टेनिस खिलाड़ी पीवी सिंधु ने एशियन गेम्स के नौंवे दिन टेनिस के सेमीफाइनल मैच में जापान की अकाने यामागुची को 2-1 से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब उनका मुकाबला चीन की ताइ जू यिंग से होगा।

इससे पहले इसी प्रतियोगिता में साइना नेहवाल ने कांस्य पदक अपने नाम किया। अब देखने वाली बात यह है कि क्या स्वर्ण पदक भी हमारी झोली में आएगा। अगर सिंधु और यिंग के बीच मुकाबले की बात करें तो दोनों के बीच यह 13वाँ मुकाबला है। इससे पहले 12 मैचों में पीवी सिंधु का पलड़ा भारी रहा, उन्होंने यिंग को कुल 8 बार हराया है।

 

PV Sindhu through to the final. Olympic Silver-medallist and World number 3 PV Sindhu defeated #Japan’s Akane Yamaguchi 21-17, 15-21, 21-10 in the Women’s Singles #semifinal to setup the summit clash against #ChineseTaipei’s Tai Tzu-ying. . . . Let’s wish Sindhu luck for her first #Asian Games final and let’s hope that she comes back home with the Golden beauty. . . . PC: @indianexpress.com #sports #sportsnews #badminton #indian #indianbadminton #proudindian #india #kheloindia #sportsauthorityofindia #asiangames #asiangames2018 #asiad #asiad2018 #indiaforsports #womenpower #whoruntheworld #indiaatasiad #acetheasiad #jaihind #palembang #jakarta #indonesia #pvsindhu #proud #sportster #sportsterindia

A post shared by Sportster (@sportsterindia) on

अब करते हैं हॉकी की बात, दैनिक भास्कर की एक खबर के अनुसार, भारतीय महिला टीम ने हॉकी के क्वार्टरफाइनल में थाईलैंड को हराते हुए एशियाई खेलों में लगातार 8वीं बार सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। टीम ने थाईलैंड को 5-0 से करारी शिकस्त दी। दूसरी ओर बॉक्सिंग में पुरूष के 75 किलोग्राम में भारत के विकास कृष्ण ने पाकिस्तान के तनवीर अहमद को 5-0 से शिकस्त दी है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds