गुवाहाटी। मौजूदा उपविजेता केरला ब्लास्टर्स (Kerala Blasters) हीरो इंडियन सुपर लीग (Hero indian super league) (आईएसएल) के चौथे सीजन में आज नार्थईस्ट युनाइटेड (Northeast United) से उसके घर इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में भिड़ेगी। प्लेऑफ की दौड़ में बने रहने के लिए केरला को यह मैच जीतना बेहद जरूरी है।

केरला की टीम की स्थिति ऐसी है कि वह अभी भी सेमीफाइनल में जगह बना सकती हैं। इनके अभी तक खेले गए 15 मैचों में 21 अंक हैं। क्वालीफाई करने के लिए इन्हें अपने बाकी के बचे तीनों मैच जीतने होंगे, तब ऐसा हो सकता है कि वे क्वालीफाई न कर पाए। इस कड़ी परीक्षा में केरला के कोच डेविड जेम्स (David James) को अपने पूर्व कोच अव्राम ग्रांट (Oram Grant) के सामने कड़ी चुनौती पेश करनी होंगी। पूर्व गोलकीपर जेम्स 2010 में जब पोर्ट्समाउथ एफसी (Portsmouth F.C.) में थे तब ग्रांट उनके कोच थे।

नार्थईस्ट युनाइटेड की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है, लेकिन वह अपने घर में अपने प्रशंसकों के लिए तीन अंक लेना चाहेंगी। नार्थईस्ट ने अभी तक सिर्फ तीन मैच जीते हैं जिसमें से दो जीत इन्हें घर में मिली है।

पिछले मैच में केरला को पूर्व विजेता एटीके खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था, जिन्होंने इनके दो मैचों से चले आ रही विजयी क्रम को रोक दिया था। टीम के सहायक कोच हरमन हेरइओर्सन ने माना कि उनकी टीम पर सभी का ध्यान होगा, लेकिन उनकी टीम इस चुनौती के लिए तैयार है।

केरला की टीम अधिकतर 30 अंकों तक जा सकती है और इसके बाद इन्हें एफसी पुणे सिटी (28 अंक), चेन्नइयन एफसी (27) अंक और जमशेदपुर एफसी (25 अंक) की हार की दुआएं करनी होंगी।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds