आज एशिया कप का चौथा दिन है और आज भारत अपना पहला मुकाबला मिनी पाकिस्तान यानी हांगकांग की टीम से खेलेगा। इससे पहले कल श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच हुए मैच में श्रीलंका को एक बड़े उलटफेर का सामना करना पड़ा और वे अफगानिस्तान से हार गए।

 

 

View this post on Instagram

 

#TeamIndia sweat it out ahead of their first game of the #AsiaCup

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, आज ग्रुप बी के मैच में भारत और हांगकांग आमने-सामने होंगे। इससे पहले पाकिस्तान और हांगकांग के बीच मैच हो चुका है जिसमें पाकिस्तान ने हांगकांग को 116 रनों से करारी मात दी। आज हांगकांग के साथ खेलने के बाद भारत का अगला मैच कल पाकिस्तान से होगा।

 

 

View this post on Instagram

 

#TeamIndia greets everyone on #NationalSportsDay. Let’s make the country proud in the field of sports 🇮🇳🇮🇳

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

विराट कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम का कमान संभाल रहे हैं और उन्हें निःसंदेह टीम में उपस्थित पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नेतृत्व प्राप्त होगा। एक तरह से एशिया कप भारतीय टीम और रोहित शर्मा दोनों के लिए परीक्षा की घड़ी है। भारतीय टीम के लिए इसलिए क्योंकि हाल ही में टीम इंग्लैंड से टेस्ट सीरिज हारी है और इस सीरिज को जीत वापसी करने का एक बेहतरीन मौका है। और रोहित शर्मा के लिए इसलिए क्योंकि उन्हें साबित करना है कि वे भविष्य में एक अच्छे बैकअप कप्तान साबित हो सकते हैं।

 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Rohit Sharma (@rohitsharma45) on

एशिया कप तक का सफर तय करने वाली हांगकांग की टीम को हल्के में नहीं लिया जा सकता है और साथ ही कल चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ भारत की भिड़ंत भी है। ऐसे में देखना ये है कि भारतीय टीम की क्या रणनीति है। क्या वे हांगकांग के खिलाफ कुछ मुख्य खिलाड़ियों को आराम देकर अगले दिन के लिए तैयार करेंगे या फिर हांगकांग की टीम ही पाकिस्तान से भी भिड़ेगी।

आपको बता दें कि हांगकांग को मिनी पाकिस्तान की टीम इसलिए कहा जाता है क्योंकि उसके 11 खिलाड़ी पाकिस्तान मूल के हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds