मेलबर्न में भारत ने तीसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को 137 रनों से हराकर सीरिज में 2-1 से बढ़ोतरी हासिल कर ली है और साथ ही टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष बने रहने के अपने स्थान को और भी मजबूत कर लिया है। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड ने लगातार जीत हासिल करते हुए दक्षिण अफ्रिका को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर अपना कब्जा जमा लिया है।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A picture speaks a thousand words ????????? #TeamIndia #AUSvIND

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

नवभारत टाइम्स के अनुसार, भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराते हुए टेस्ट सीरिज में शीर्ष पर अपने स्थान को और भी मजबूत किया है। अब भारत के कुल 116 अंक हैं और दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के 108 अंक हैं। वहीं तीसरे स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड इंग्लैंड से महज एक अंक दूर रहकर 107 अंक पर है।

न्यूजीलैंड क्राइस्टचर्च में श्रीलंका को दूसरे टेस्चट मैच के दौरान 423 रनों के विशाल अंतर से हराया। वहीं दक्षिण अफ्रिका चौथे स्थान पर पहुंच चुकी है। अब उसके 106 अंक है। दूसरा स्थान प्राप्त करने के लिए न्यूजीलैंड को अपना अगला मैच भी जीतना होगा जिसके बाद उसके 109 अंक हो जाएंगे। वहीं दक्षिण अफ्रिका को दूसरा स्थान पाने के लिए उसे तीन टेस्ट मैच की सीरिज में पाकिस्तान को क्लीन स्वीप यानी 3-0 से हराना होगा। तब कहीं जाकर उसके 110 अंक होंगे।

Share

वीडियो