कुछ ही दिनों पहले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कोहली को विश्व के महानतम खिलाड़ी बनने के करीब बताया और अब ऑस्ट्रेलियाई (Australia) टीम के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ (Steve Waugh) ने उन्हें विश्व का नंबर वन बल्लेबाज बताया और स्टीव स्मिथ से बेहतर बताया।

 

नवभारत टाइम्स की एक खबर के अनुसार, स्टीव वॉ ने कहा, “स्टीव स्मिथ के रनों की भूख किसी भी बल्लेबाज से कहीं ज्यादा है लेकिन अभी साल भर के लिए वे क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। दूसरी तरफ अगर कोहली की बात की जाए तो उन्हें मौके की तलाश उसी प्रकार रहती है जैसे विश्व के महानतम खिलाड़ी विवियन रिचर्ड्स (Vivian Richards), जावेद मियांदाद (Javed Miandad), ब्रायन लारा (Brian Lara) और सचिन तेंदुलकर को थी।”

पहले टेस्ट मैच में कोहली के शतक लगाने पर वॉ ने कहा कि, “कोहली एक ऐसे सुपरस्टार हैं जो विश्व क्रिकेट के सभी रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे।”

 

This guy is a global superstar. Will break all records in world cricket. @virat.kohli #india #ultimatecompetitor #passion

A post shared by Steve Waugh (@stevewaugh) on

आपको बता दें कि, कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में 149 और 51 रनों की पारियाँ खेली थीं, जिसके बदौलत वे आईसीसी की क्रिकेट रैंकिंग में स्टीव स्मिथ को पछाड़ते हुए शीर्ष पर काबिज हुए।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds