वन-डे क्रिकेट में भले ही भारत ने विंडीज की टीम को धूल चटा दी हो लेकिन टी-20 सीरीज में उम्मीद की जा रही थी कि विंडीज अच्छी टक्कर देगा और वही हुआ। कल के मैच में 110 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम उस वक्त मुसीबत में फंस गई जब 4 विकेट महज 45 रन के स्कोर पर गिर गए। लेकिन फिर बल्लेबाजों ने पारी संभाली और विश्व चैंपियन की तरह खेले।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

India beat Windies by 5 wickets ❗ Well played #UmeshYadav #KhaleelAhmed #JaspritBumrah #KrunalPandya #KuldeepYadav #DineshKarthik #ManishPandey #INDvWI

A post shared by Cricket Live 🌎🌏🌍 (@cric.live) on

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, पहली पारी में खेलते हुए विंडीज ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोते हुए कुल 109 रन बनाएं। जिसके जवाब में दूसरी पारी में खेलने उतरी टीम इंडिया की शुरूआत बिल्कुल अच्छी नहीं रही। 45 रन पर टीम के चार खिलाड़ी पैवेलियन पहुंच चुके थे।

फिर आए विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक जिन्होंने 31 रनों की शानदार पारी खेलते हुए टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचाया और इसमें उनका बखूबी साथ दिया, मनीष पांडे ने जिन्होंने अपनी पारी के दौरान कुल 19 रन बनाए और पांचवे विकेट के लिए दिनेश के साथ कुल 38 रन जोड़े।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

#kuldeepyadav is on fire ….India won by 5 wickets

A post shared by cricket fans (@cricketfan360) on

पांडे के आउट होने के बाद आए हार्दिक पांड्या के भाई क्रुणाल पांड्या जिनका यह पहला अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच था। पांंड्या ने कार्तिक के साथ 27 रन जोड़े और टीम को जीत दिलाई। पांड्या ने अपनी पारी के दौरान कुल 21 रन बनाए।

इस मैच के मैन ऑफ द मैच रहे चाइना मैन के नाम से मशहूर कुलदीप यादव जिन्होंने 13 रन देकर कुल 3 विकेट झटके।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds