भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच मेलबर्न में चल रहे तीसरे मैच में जहाँ भारत ने अपनी पहली पारी में 169.4 ओवरों में सात विकेट खोते हुए 443 रन बनाए। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने कल की अपनी पारी समाप्ति पर आठ रन से आगे खेलना शुरू किया और चाय काल के ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 66.5 ओवरों में 151 रन पर ऑल आउट हो गई। भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के सामने विपक्षी टीम पूरी तरह से बेबस नजर आई।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

☕☕ time here at the MCG on Day 3 as Australia move to 145/7. Australia trail by 298 runs #AUSvIND #TeamIndia

A post shared by Team India (@indiancricketteam) on

खेल के तीसरे दिन जब ऑस्ट्रेलियाई टीम खेलने उतरी तो उम्मीद की जा रही थी कि इस विशाल स्कोर के सामने एक अच्छी ओपनिंग साझेदारी देखने का मौका मिलेगा। लेकिन इससे पहले की साझेदारी बनती, ईशांत शर्मा ने विकेट ध्वस्त करना शुरू किया। टीम का कुल स्कोर अभी 24 ही था कि ईशांत ने फिंच को मयंक अग्रवाल के हाथों कैच आउट कराया। और इस प्रकार भारतीय टीम को शानदार 292 रनों की बढ़त प्राप्त हुई है।

 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 

1st Innings : India : 443-7 (Dec) Australia : 151 #JaspritBumrah : 33/6 #IndvAus #AusvInd

A post shared by Indian Cricket Live ?? (@indiancricket.live) on

इसके बाद तो जैसे विकेटों का पतझड़ ही लग गया। थोड़े-थोड़े रनों के अंतराल पर ऑस्ट्रेलिया अपने विकेट खोते गये। जहाँ दो दिन पहले भारत ने इसी पिच पर शानदार बल्लेबाजी पेश की थी, वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम अपने ही ग्राउंड पर फिसलती नजर आई। भारत की ओर से गेंदबाजी में सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिये। उन्होंने अपनी बॉलिंग को एक बार फिर से साबित किया। इसके अलावा रविंद्र जडेजा जिनकी फिटनेस पर बीते दिनों सवाल उठाया गया था उन्होंने दो विकेट झटके। वहीं ईशांत शर्मा और मोहम्मद शमी ने एक-एक विकेट लिए।

Share

वीडियो