कल एशिया कप में भारत और बंग्लादेश के बीच खेले गए मैच में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराते हुए एशिया कप पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। एक वक्त ऐसा था जब लग रहा था कि बांग्लादेश की टीम 120 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन फिर मेहदी और मशरफे ने पारी संभाली और टीम को 170 के पार पहुंचाया।

 

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, कल टीम इंडिया ने टॉस जीतते हुए पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम बांग्लादेश के बल्लेबाज भुवनेश्वर कुमार और बुमराह के सामने नहीं टिक पाए। साथ ही सर जडेजा ने शानदार वापसी करते हुए विपक्षी टीम पर लगाम कस दी।

एक वक्त ऐसा था जब बांग्लादेश टीम के 7 विकेट सिर्फ 101 रनों पर गिर चुके थे लेकिन फिर मेहदी और मशरफे ने टीम को संभाल और 66 रनों की शानदार साझेदारी की। मेहदी ने शानदार पारी खेलते हुए बांग्लादेश की ओर से सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। मशरफे के 167 पर आउट होते ही मेहदी भी जल्द आउट हो गए। उस वक्त टीम का स्कोर 169 था और फिर रहमान भी 173 पर आउट हो गए। भारत की ओर से सर जडेजा ने 4, भुवनेश्नर कुमार ने 3 और जसप्रीत बुमराह ने 3 विकेट लिए।

 

 

View this post on Instagram

 

Wow another match and another victory for #teamindia . Well played boys 😍😘🔥of #bleedblue . Proud of you #champions . Our swing king @imbhuvi rocked again and he got the wicket in starting . #bhuvi 10-1-32-3 brilliant spell & he break the #bangladeshi batting line -up . & . . #ravindrajadeja @royalnavghan on fire 10- 0-29-4 😍😍😘🔥🔥🔥 and our stylish bowler Yorker king @jaspritb1 #jaspritbumrah always on fire 9.1-1-37-3 . Well played guy’s love you all🔥🔥😍🇮🇳🇮🇳🇮🇳💪💪💪💪hum jitenge . #kingkohli👑 #viratkohi #captiankohli #legends #champions #game #sports #cricketlovers #fans #football #fifa #cars #watches #apple #cricket🏏 #rankings #records #top #no1 #playbold #cricbuz #instapics #hd #icc

A post shared by virat.kohli (@viratkohli_world_official) on

इस प्रकार बांग्लेदेश ने भारत के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया के ओपनर शिखर और रोहित शर्मा ने पहले विकेट के लिए 61 रनों की पारी खेली। गब्बर ने एक बार फिर से 40 रनों की पारी खेली। अंदर आती एक गेंद को वे भांप नहीं पाए और एलबीडब्ल्यू आउट हो गए।

इसके बाद आए अंबाती रायडू जिन्होंने रोहित के साथ 45 रनों की साझेदारी की और वे भी 106 के स्कोर पर आउट हो गए। इसके बाद आए महेंद्र सिंह धोनी जिन्होंने रोहित के साथ 64 रनों की शानदार साझेदारी की। जैसा कि वे पारी के अंत में छक्का मार टीम को जीत के पार पहुंचाने के लिए मशहूर हैं, उन्होंने इस बार भी वैसा ही करना चाहा लेकिन सफल नहीं हो पाए और कैच आउट हो गए।

 

उनके आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए दिनेश कार्तिक, जिन्होंने रोहित शर्मा के साथ टीम को जीत के पार पहुंचाया। रोहित ने एक बार फिर 83 रनों की शानदार पारी खेली और टीम की बागडोर अंत तक संभाल कर रखी। उन्होंने एशिया कप शुरू होते ही खुद पर उठ रहे सवालों को कारारा जवाब दिया और दूसरी तरफ सर जडेजा ने 10 ओवरों में 29 रन देकर 4 विकेट लेते हुए अपने आलोचकों को जवाब दिया।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds