पासा पलटते देर नहीं लगती। कल तक आईपीएल के प्लेऑफ से बाहर मानी जा रही बैंगलौर की टीम की उम्मीद कल की जीत के साथ जाग उठी है और वहीं आईपीएल के सबसे मजबूत टीम माने जा रहे पंजाब के लिए प्लेऑफ तक पहुँचने का रास्ता कठिन लग रहा है।

 

नवभारत टाइम्स की एक खबर के अनुसार, कल पंजाब को 10 विकेट से हराने के बाद आरसीबी ने पूरे प्लाऑफ के समीकरण को ही बदलकर रख दिया। प्लेऑफ में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स पहले ही पहुंच चुकी है। बचे दो स्थानों के लिए कुल पाँच टीमों में होड़ मची है।

इसमें सबसे पहला दावेदार है कोलकाता नाईट राइडर्स। कोलकाता ने अभी तक खेले गए अपने 12 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और 6 में उसे हार मिली है। इस प्रकार उसके कुल 12 प्वाइंट्स हैं। अगर कोलकाता आज राजस्थान रॉयल्स के साथ हो रहे मैच को जीत जाती है तो उसके कुल 14 प्वाइंट्स हो जाएंगे और वो फिर प्लेऑफ के करीब पहुँच जाएगा और अगर हार जाती है तो उसे अपना अगला मैच जीतना ही होगा और फिर भाग्य के भरोसे इंतजार करना होगा।

 

राजस्थान के भी 12 मैचों में 6 जीत और 6 हार के कारण 12 अंक हैं। हालाँकि वह अभी चौथे स्थान पर है लेकिन उसे अपने आगामी दोनों मैच जीतने होंगे तभी जाकर वो प्लेऑफ के लिए मजबूती से पहुंच पाएगा क्योंकि राजस्थान का नेट रन रेट बेहद खराब है।

लगातार तीन मैच हारने के बाद पंजाब ने खुद को मुसीबत में डाल दिया है। 12 मैचों में 6 जीत और 6 हार के बाद अब उसके भी 12 अंक हैं। अगर पंजाब को प्लेऑफ में पहुंचना है तो उसे मुंबई और चेन्नई के खिलाफ अपने दोनों मुकाबले जीतने ही होंगे। क्योंकि पंजाब का भी रन रेट खराब चल रहा है।

 

#royalchallangersbangalore played perfect 🔟 against #kingsxipunjab (won by ten wickets.) #rcbvskxip #kxipvsrcb #rcb #kxip #ipl2018

A post shared by PlayersTome.com (@playerstome) on

मुंबई इंडियंस के 12 मैचों में कुल 10 अंक हैं। लेकिन उनके लिए खुशी की बात यह है कि उनका रन रेट निगेटिव नहीं है। कल पंजाब की शानदार हार के बाद प्लेऑफ में बनने की इनकी उम्मीद को भी आशा की एक किरण मिली। अगर मुंबई पंजाब और दिल्ली के खिलाफ अपने आगामी दोनों मुकाबले जीत जाती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और वो प्लेऑफ तक पहुँच सकता है।

 

मुंबई की तरह ही बैंगलौर के भी 12 मैचों में कुल 10 अंक हैं। आरबीसी को अपने दोनों मुकाबले जीतने होंगे और अगर पंजाब और केकेआर अपने एक-एक मुकाबले हार जाती है तो 14 अंक और रन रेट बेहतर रहने के बाद आरसीबी प्लेऑफ तक पहुँच सकता है।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds