जहां लड़कियों को शॉपिंग करने और गप्पें मारने में मजा आता है, वहीं वे घूमने-फिरने की भी बेहद शौकीन होती हैं। लड़कियां चाहे कितनी भी आत्मनिर्भर, स्मार्ट या स्वावलंबी क्यों न हो लेकिन बात जब “गर्ल्स गैंग” के साथ अकेले घूमने की आती है तो उनके मन में एक डर बैठ जाता है। ऐसे में आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है|

आज हम आपको कुछ ऐसे शहरों के बारे में बताएंगे जो महिलाओं के लिए पूरी तरह से सुरक्षित हैं, जहां आप अपने “गर्ल्स गैंग” के साथ बेफिक्र होकर घूम सकती हैं।

1. लद्दाख (Ladakh)!

यह जगह दिखने में जितनी खूबसूरत है, महिलाओं के लिए उतनी ही सुरक्षित भी है। यहां पर आप बिना किसी डर के अपनी गर्ल्स गैंग के साथ मस्ती कर सकती हैं। इस शांत, सुंदर और खूबसूरत जगह पर आपका ट्रिप और भी मजेदार बन जाएगा।

Image result for ladakh
Credit: Thrillophilia

2. रेज्वैक, आइसलैंड (Reykjavík, Iceland)!

इंटरनैशनल वुमेन्स ट्रैवल सेंटर (International Women’s Travel Centre) ने इस जगह को महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित स्थान माना है। यहां पर आप अपनी गर्ल्स गैंग के साथ ग्लेशियर हाइकिंग, स्कीइंग, वाइकिंग और हॉर्स राइडिंग का भरपूर मजा ले सकती हैं।

Image result for reykjavik iceland
Credit: Breathe With Us

3. उत्तराखंड (Uttarakhand)!

उत्तराखंड प्राकृतिक सुंदरता और अपने खूबसूरत नजारों के लिए काफी मशहूर हैं। अपनी गर्ल्स गैंग के साथ अच्छा समय बिताने का यह भी सबसे बढ़िया विकल्प है। यहां आप बेझिझक गर्ल्स गैंग के साथ देहरादून, नैनीताल जैसी खूबसूरत जगहें घूम सकती हैं।

Image result for uttarakhand
Credit: theamazinguttarakhand

4. टोरंटो,कनाडा (Toronto,Canada)!

घूमने के साथ-साथ खाने का शौक रखने वाली महिलाओं के लिए टोरंटो शहर बिल्कुल सही है। इसके अलावा अपनी सहेलियों के साथ अच्छी सेल्फी लेने के लिए भी आप इस सुरक्षित देश के विकल्प को चुन सकती हैं।

Image result for toronto canada
Credit: YouTube

5. सिक्किम (Sikkim)!

सबसे साफ-सुथरा होने के साथ-साथ भारत का सिक्किम महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित स्थान भी है। यहां महिलाएं बेखौफ होकर मस्ती और मज़ा कर सकती हैं। खानपान, होटल बुकिंग के साथ-साथ लड़कियों को यहां हर तरह की सुविधा मिल जाएगी।

Image result for sikkim
Credit: Travel Triangle

6. एमस्टर्डम (Amsterdam)!

नीदरलैंड्स की राजधानी एमस्टर्डम महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित स्थान है। यहां आप अपनी गर्ल्स गैंग से साथ आराम से रिलैक्स कर सकती हैं। यहां ज्यादातर मकान पानी पर बने हुए हैं। यहां पर आप अपनी सहेलियों के साथ हर पल को यादगार बना सकती हैं।

Image result for amsterdam
Credit: amsterdam.com

7. उदयपुर (Udaipur)!

अपनी ऐतिहासिक इमारतों की कहानियों, महलों और सुदंरता के लिए मशहूर उदयपुर को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। यहां आकर आपको बिल्कुल भी बोरियत नही होगी। यहां आप बिना किसी डर के अपनी सहेलियों के साथ घूमने का आनंद उठा सकती हैं।

Image result for udaipur
Credit: Rajasthan Tourism

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds