स्टार्स के प्रति उनके फैंस की दीवानगी भी सिर चढ़कर बोलती है। उनसे मिलने कोई सरहद पार कर पहुंच जाता है, तो ऐसा कुछ कर जाता है जिसे सितारों के साथ-साथ दुनिया भी याद करती है। बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के लिए भी उनकी एक फैन ने ऐसा ही कुछ किया, जो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड बन गया।

हालांकि, यह बात आज से सात साल पुरानी है, उस वक्त 27 साल की अंकता जोशी जो कि मुंबई की रहने वाली हैं, उन्होंने स्पेस में अभिनेता सलमान खान की पेंटिंग बनायी थी। इसके साथ ही वे ज़ीरो ग्रैविटी में पेंटिंग बनाने वाली पहली महिला बन गयीं थीं और साथ ही सलमान पहले ऐसे अभिनेता हैं  जिनकी पेंटिंग स्पेस में बनायी गयी।

अंकिता ने सलमान की वो पेंटिंग मार्च 27, 2011 को बनायी थी, जिसमें उन्होंंने उनकी फिल्म दबंग के कैरेक्टर चुलबुल पाण्डे का किरदार दर्शाया था।  उन्होंने अंतरिक्ष एजेंसी नासा की देखरेख में एक डॉक्टर के साथ एक रॉकवेल कमांडर विमान में स्पेश के लिए उड़ान भरी थी। इस यात्रा से पहले नासा ने अंकिता को बकायदा स्पेश की ट्रेनिंग भी दी थी। खबरों के अनुसार, स्पेशक्राफ्ट करीब चार मिनट तक ज़ीरो ग्रैविटी में रहा और इसी दौरान अंकिता ने सलमान की वो पेंटिंग बनायी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds