पुलिस आपकी जान-माल की सुरक्षा के लिए सदैव तत्पर रहती है। दिन हो या रात, पुलिस हर वक्त आपकी सुरक्षा के प्रति सजग रहती है। और एक बार फिर पुलिस ने ये साबित कर दिया कि वे जनता की हित के लिए अपराधियों से लोहा लेने से बिल्कुल भी नहीं कतराते हैं।

robbery
Credit: Jaournalistcafe

1. देश की सबसे बड़ी डकैती की कोशिश नाकामयाब!

मामला राजस्थान के सीकर का है, जहां एक पुलिस कॉन्स्टेबल ने अपनी जान की बाज़ी लगाकर देश की सबसे बड़ी डकैती की कोशिश को नाकामयाब कर दिया। एक कॉन्स्टेबल की दिलेरी से विफल हुई देश की सबसे बड़ी बैंक डकैती की कोशिश ने पुलिस के साथ-साथ भारतीय रिजर्व बैंक के भी होश उड़ा दिए है।

2. हथियारबंद बदमाशों ने बैंक पर बोला धावा!

दरअसल मंगलवार रात, करीब ढ़ाई बजे, एक गाड़ी में सवार 13 हथियारबंद बदमाश जयपुर के सी-स्कीम इलाके में स्थित एक्सिस बैंक की चेस्ट ब्रांच पर धावा बोलकर बैंक में रखे 925 करोड़ रुपये लूटने की फिराक़ में थे, लेकिन वहां बतौर सुरक्षा गार्ड तैनात कॉन्स्टेबल “सीताराम डोगीवाल” ने डकैतों के इस मंसूबे पर पानी फेर दिया।

3.कॉन्स्टेबल की दिलेरी से भाग खड़े हुए बदमाश!

खबर है कि इस दौरान बदमाशों ने बैंक के बाहर मौजूद एक सुरक्षाकर्मी को बंधक बनाने की कोशिश भी की, लेकिन कॉन्स्टेबल सीताराम द्वारा हवाई फायरिंग किए जाने के बाद बदमाश भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि सभी बदमाश नकाबपोश थे और उनके पास चार पिस्टल और अन्य हथियार भी मौजूद थे।

4. सुरक्षा को लेकर उठ रहे हैं सवाल!

देश की सबसे बड़ी डकैती की कोशिश नाकामयाब होने के बाद जहां कॉन्स्टेबल सीताराम की दिलेरी की तारीफें हो रही हैं, तो वहीं जयपुर के पॉश इलाके में स्थित एक्सिस बैंक में हुई इस डकैती की कोशिश के बाद सुरक्षा को लेकर सवाल भी खड़े हो रहे हैं।

Share