चार वर्ष पहले प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा “स्वच्छ भारत अभियान” की शुरूआत की गई थी। शनिवार यानी आज उन्होंने स्वच्छता ही सेवा मुहिम के कार्यक्रम को संबोधित किया और कहा कि उन्होंने 4 वर्षों में पिछले 60 वर्षों के लक्ष्य को हासिल किया।

 

 

View this post on Instagram

 

पीएम श्री नरेंद्र मोदी जी स्वच्छता की दृष्टि से विश्व में भारत की छवि बदलने के लिए प्रतिबद्ध है| उनकी प्रबल इच्छा है की #SwachhBharat अभियान रूपी जनआंदोलन से हर देशवासी जुड़े। इसी कड़ी में आज कार्यकर्ताओं के साथ नागदा में श्रमदान कार्यक्रम में उपस्थित रहूँगा। #स्वच्छता_ही_सेवा‬ ‪https://twitter.com/tcgehlot/status/1040803293637664770?s=12

A post shared by Dr. THAWARCHAND GEHLOT (@drthawarchandgehlot) on

नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान प्रधानमंत्री मोदी से बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और उद्योगपति रतन टाटा ने भी वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से बात की। अमिताभ ने कहा कि अगर सरकार प्रचार के लिए उनकी शक्ल और अक्ल का इस्तेमाल कर रही है तो इतना ही काफी नहीं है। इसके लिए निजी तौर पर भी प्रयास किए जाने चाहिएं ।

 

 

View this post on Instagram

 

White white baby !!

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan) on

अमिताभ बच्चन ने कहा, “यही सोचकर मैंने मुंबई के वर्सोवा बीच पर काम शुरू किया। मुझे देखकर और भी लोग साथ आए। उन्होंने कहा कि जमीन खोदने के लिए मशीन नहीं है तो मैंने मशीन खरीदकर दी।”

उन्होंने पीएम मोदी का आभार प्रकट करते हुए कहा, “दो वर्ष पहले आपने मेरे पिता हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिन को स्वच्छता से जोड़ा था। महान व्यक्ति की महान पंक्ति को देश से जोड़ने के लिए आपका आभार।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds