राष्ट्रीय राजधानी के इंडिया हैबिटेट सेंटर स्थित विजुअल आर्ट गैलरी में जानीमानी चित्रकार अमृता प्रकाश के नेतृत्व में 39 चित्रकारों ने अपनी कृतियों की प्रदर्शनी लगाई है, जिसे नाम दिया है “बियोंड कलर्स 2″।

यह कला प्रदर्शनी 3 जुलाई तक ही चलेगी। लोगों ने प्रदर्शनी में देशभर से जुटे कलाकारों की पेंटिंग्स की जमकर तारिफ की। इस कला प्रदर्शनी की क्यूरेटर अमृता प्रकाश ने बताया कि प्रदर्शनी का आयोजन विभिन्न जगहों के कलाकारों को एक मंच पर लाना है। सभी कलाकार ने अपनी कृतियों में बेजोड़ प्रतिभा दिखाई है।

इस प्रदर्शनी में प्रदर्शित चित्रों की विविधता ने इसे एक अलग श्रेणी में रख दिया है। इसमें लोक कला, मार्डन आर्ट, रियलिस्टिक पेटिंग तथा अन्य चित्रों को जगह दी गई है। इस कला प्रदर्शनी में विभिन्न प्रकार की कलाकृतियों को जगह दी गई है। प्रदर्शनी में वॉटर कलर पेटिंग, ऑयल पेटिंग, इंक वाश पेटिंग, पेस्टन कलर पेटिंग, ग्लास पेटिंग, स्प्रे पेटिंग, मिनिएचर पेटिंग आदि कई तरह की पेटिंग्स शामिल है।

इस प्रदर्शनी में हर कलाकार अपने विभिन्न प्रकार के सोच को कैनवस पर उतारा है। प्रदर्शनी में चित्रकार कामिनी जैन की डेढ़ लाख कीमत की पेंटिंग दशावातार ने जहां लोगों को आकर्शित किया, वहीं श्याम वर्मा की दो लाख की स्माइलिंग फार्मर पेंटिंग भी कला प्रेमियों को खूब पसंद आ रहा है।

डॉ. ज्योति सिंह ने “ए रूम विथ ए व्यू” को, शगुन ओश्तावल ने ‘दो जोड़ी एक साइन’ मौसमी देखा ने ‘नेचर’ को बड़ी ही खूबसूरती से कैनवस पर उतरा है। इनके अलावा कपिल भार्गव, मेघना आहूजा, डॉ. मीरा कुमार, निशा डायल व निकिता शर्मा की पेंटिंग्स को भी प्रदर्शनी में जगह दी गई है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds