भारत में होटल सेगमेंट में अग्रणी तथा दक्षिण एशिया में होटलों की सबसे बड़ी श्रृंखला ओयो ने अपने टेक्नोलॉजी पोर्टफोलियो को सशक्त बनाने के लिए मुंबई स्थित आईओटी टेक्नोलॉजी कंपनी एबल प्लस का अधिग्रहण किया है।

कंपनी की तरफ से मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि एबल प्लस का अधिग्रहण टेक्नोलॉजी उन्मुख दृष्टिकोण के द्वारा उपभोक्ताओं को आधुनिक सेवाएं उपलब्ध कराने की ओयो की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। इस साझेदारी के माध्यम से ओयो एक ऐसी स्थायी प्रणाली का निर्माण करेगी, जहां टेक्नोलॉजी एवं आर्टीफिशियल इन्टेलीजेन्स के जरिए होटलों एवं संपत्तियों का प्रबंधन किया जाएगा।

ओयो के मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी अनिल गोयल ने कहा, “हमारी यह साझेदारी भारतीय एवं विश्वस्तरीय हॉस्पिटेलिटी उद्योग में आईओटी एप्लीकेशंस के इस्तेमाल को प्रोत्साहित करेगी। होटल प्रबंधन में आईओटी के इस्तेमाल द्वारा हम उपभोक्ताओं एवं साझेदारों को आधुनिक टेक्नोलॉजी के फायदे पहुंचाना चाहते हैं, इसी आधुनिक टेक्नोलॉजी के कारण आज भारतीय हॉस्पिटेलिटी उद्योग में तेजी से बदलाव आ रहे हैं। आकाश और बोनिश (एबल प्लस के सह-संस्थापक) दोनों बेहद प्रतिभाशाली हैं। यह साझेदारी आने वाले समय में हमें दुनिया के सबसे बड़े टेक्नोलॉजी इनेबल्ड हॉस्पिटेलिटी ब्राण्ड के रूप में स्थापित करेगी।”

अनिल ने कहा, “टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल बढ़ने के साथ प्रॉपर्टीज में कमरों की रिमोट मॉनिटरिंग एवं मैनेजमेंट संभव हो जाएगा। हम अपनी संचालन गतिविधियों को और बेहतर बना सकेंगे तथा मेहमानों को उत्कृष्ट सेवाओं का अनुभव प्रदान कर सकेंगे।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds