भारत के अग्रणी डिजिटल वित्तीय सेवा प्रदाताओं में से एक मोबिक्विक ने मंगलवार को तीन व्यापार प्रमुख नियुक्त करने की घोषणा की।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि ये नियुक्तियां, वरिष्ठ नेतृत्व टीम को पुनर्गठित किए जाने की कवायद की तहत की गई हैं, ताकि वर्तमान वर्ष में चार गुना वृद्धि हासिल की जा सके। दीपक बत्रा “हेड-ऑनलाइन बिजनेस” के रूप में मोबिक्विक से जुड़े हैं। उन पर ऑनलाइन व्यापार में स्थायी विकास को प्रेरित करने के लिए साझेदारों की मदद करने की जिम्मेदारी होगी।

 

बयान में आगे कहा गया कि जलज खुराना को “हेड फॉर अनऑर्गनाइज्ड रिटेल” के रूप में नियुक्त किया गया है और उनके पास मुख्य रूप से असंगठित व्यापारी नेटवर्क के जरिए ऑफलाइन व्यापार की जिम्मेदारी होगी।  मोबिक्विक ने “हेड-ऑर्गनाइज्ड रिटेल” के पद पर चंदन जोशी की नियुक्ति की भी घोषणा की।

कंपनी ने बताया कि 12 वर्ष का अनुभव रखने वाले दीपक एक अनुभवी महाप्रबंधक हैं, जिनके पास उपभोक्ता इंटरनेट व्यापार का स्तर बढ़ाने का गहन अनुभव है। अपने पिछले कार्यकाल में उन पर ओएलएक्स इंडिया में मुद्रीकरण की व्यवस्था करने और वर्गीकृत व्यापार के लिए राष्ट्रव्यापी स्तर पर रीयल इस्टेट कैटेगरी स्थापित करने की जिम्मेदारी थी।

जलज खुराना के पास मोबिक्विक में जीएमटी स्ट्रेटजी और ब्रांड निर्माण का गहन अनुभव है। वे आईआईएम कलकत्ता से स्नातक हैं और उनके पास एफएमसीजी इंडस्ट्री में सेल्स और मार्केटिंग का 13 वर्ष से भी अधिक का अनुभव है, उस दौरान उन्होंने रेकिट बेंकाइजर और डाबर जैसी कंपनियों में विभिन्न भूमिकाओं निभाई और विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों में कार्य किया है। उनके पास गुरुग्राम स्थित एक ऑनलाइन किराना रिटेल स्टार्ट-अप के सह-संस्थापक के रूप में एंटरप्रेन्योरियल अनुभव भी है।

चंदन जोशी ने लंदन एवं हांग-कांग में क्रेडिट सुइस के साथ वैश्विक वित्तीय बाजारों में फाइनेंशियल ट्रेडर के रूप में कार्य किया है। वर्ष 2015 में उन्होंने स्वदेश लौटकर पैकेट्स नामक एक इनोवेटिव लास्ट माइल लॉजिस्टिक्स सर्विस कंपनी की स्थापना की। वर्ष 2017 में नुवो लॉजिस्टिक्स (पैपरटैप की जनक कंपनी) ने पैकेट का अधिग्रहण किया।

इसके बाद जोशी उस व्यापार से बाहर निकल आए। उनके पास वित्तीय उद्योग और निवेश बैंकिंग का विविध वैश्विक अनुभव और भारत में एंटरप्रेन्योरशिप की विशेषज्ञता है। चंदन जोशी आईआईटी दिल्ली से स्नातक हैं और उन्होंने लंदन बिजनेस स्कूल से एमबीए किया है।

मोबिक्विक की सहसंस्थापक व निदेशक उपासना टकु ने कहा, हम बदलाव की प्रक्रिया में हैं, ताकि व्यापार की वर्तमान एवं भावी आवश्यकताएं पूरी की जा सकें। हमें पूरा विश्वास है कि 3 बिजनेस हेड के ज्ञान, विशेषज्ञता और अनुभव से कंपनी को बाजार में अपने पांव और मजबूती से जमाने में मदद मिलेगी। इस बदलाव से यह सुनिश्चित होगा कि हमारे पास ऐसी लीडरशिप टीम है जो मोबिक्विक के विकास को अगले मुकाम तक ले जाने के लिए पूरी तरह तैयार है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds