महिंद्रा समूह के घटक फार्म इक्विपमेंट सेक्टर (एफईएस) को साझा मूल्य तैयार करने के लिए हाल ही में प्रतिष्ठित जीएनएफसी पोर्टर प्राइज-2018 से सम्मानित किया गया।

अमेरिका के प्रोफेसर और महान शख्सियत व मॉडर्न स्ट्रेटजी फील्ड के जनक माइकेल ई. पोर्टर (Michael E. Porter) के नाम पर इस पुरस्कार का नाम पोर्टर प्राइज रखा गया है। यह भारत की कंपनियों की रणनीतिक सूझबूझ की पहचान व मूल्यांकन करता है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रेसिडेंट (फार्म इक्विपमेंट सेक्टर) राजेश जेजुरिकर ने कहा, हम इंस्टीट्यूट ऑफ कंपीटिटिवनेस को धन्यवाद देना चाहेंगे, जिन्होंने हमारे प्रयासों व कार्यों को पहचाना तथा प्रतिष्ठित पोर्टर प्राइज से हमें सम्मानित किया। महिंद्रा फार्म इक्विपमेंट सेक्टर में हम सुगम्य एवं अफोर्डेबल तकनीक को लाने के अपने उद्देश्य पर दृढ़ता से केंद्रित हैं, जिससे किसानों के जीवन में बदलाव आएगा।

उन्होंने कहा, अपनी स्मार्ट फार्म मशीनरी, दुरुस्त कृषि समाधान, डिजिटल प्लेटफॉर्म्स, कस्टमर-हायरिंग एवं पारितंत्र-जुड़ाव के साथ हम कृषि को अधिक उत्पादक एवं किसानों को अधिक खुशहाल बनाना चाहते हैं। हमारे ग्राहकों के चेहरे की मुस्कान हमें हर रोज प्रेरित करती है। हम अपने ग्राहकों, डीलर्स, आपूर्तिकर्ताओं एवं तकनीकी सहयोगियों के प्रति आभारी हैं, जिन्होंने साझा मूल्य तैयार करने में हमारे साथ मिलजुल कर काम किया।

पुरस्कार के प्रशस्ति-पत्र पर लिखा गया है- इंडस्ट्री में आपके असाधारण प्रदर्शन और एक संगठन के रूप में आपके द्वारा डाले गए उच्च प्रभाव जिसने बाजार उत्पादों, कारोबार करने के तरीके, सहयोगात्मक प्रयास के निर्माण एवं बदले में सामाजिक एवं आर्थिक प्रगति को पुनर्परिभाषित आर्थिक सफलता कायम करने के लिए यह पुरस्कार दिया जाता है।

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds