आप इस बात पर विश्वास नहीं करेंगे कि कनाडा की रहने वाली इस दादी को बहुत समय पहले खोई हुई अपनी सगाई की अंगूठी मिल गई!  जब यह कीमती छोटी अंगूठी कहीं नहीं बल्कि एक गाजर में लगी पाई गई तो परिवार के सभी सदस्य को बेहद ख़ुशी हुई!

यह अरमेना (Armena), अल्बर्टा (Alberta) के निकट खेत में अन्य दिनों की तरह ही एक दिन था जब कोलिन डेली (Colleen Daley) अपने कुत्ते, बिली (Billy) के साथ रात्रि के भोजन के लिए गाजर निकाल रही थी,  और तब वह आश्चर्यचकित हो गई! उन्होने 105 साल पुराने अपने परिवारिक खेत से एक अजीब दिखने वाले गाजर को निकाला, और उसे बाल्टी में ही छोड़ दिया।

जब डेली शाम को उस असामान्य दिखने वाली गाजर को धो रही थी, उन्होंने देखा कि गाजर के बीच में एक अंगूठी फंसी हुई थी।

डेली ने  CBC News को बताया कि “अगर आप इसे देखें, तो यह पूरी तरह से अंगूठी के आसपास बढ़ा है। यह बहुत अजीब लग रहा था”। “मैंने कभी भी ऐसा कुछ नहीं देखा है। यह काफी दिलचस्प था।”

डेली ने अपने बेटे, ब्रायन ग्राम्स (Brian Grams) को मिली हुई यह अंगूठी दिखाई, और पूछा कि क्या वह इस अंगूठी को पहचानता है—और हां, वह इस अंगूठी को पहचान गया।

ब्रायन ने Global News को बताया, “उन्होंने मुझे यह गाजर दिखाया और कहा, ‘क्या आप इस बारे में कुछ जानते हैं?’ मैंने कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं जानता हूं—कुछ साल पहले मेरी मां ने एक अंगूठी खो दी थी।’

और अगले ही पल में, डेली ने उनकी सास, मैरी ग्राम्स (Mary Grams) को बुलाया, ताकि उन्हें उनकी इस अद्भुत खोज के बारे में सूचित किया जा सके। ग्राम्स ने पहले सोचा कि यह एक मजाक था, क्योंकि डेली और ब्रायन अपनी हंसी रोक नहीं पा रहे थे।

84 वर्षीय दादी ग्राम्स ने  CTV News को बताया कि ” पहले उन्होंने कहा ‘क्या आपने अपनी सगाई की अंगूठी खो दी थी? और फिर वह हंसने लगी।” ग्राम ने कहा “आप जानते हैं कि यह एक गाजर बन गई है?”

ग्राम्स, जो अब कैमरोज (Camrose) में रहती हैं, इस बात से चौंक गयी थीं, लेकिन इस बात से उत्साहित है कि उनकी खोई हुई सगाई की हीरे की अंगूठी 13 साल बाद चमत्कारिक रूप से उनके पुराने बगीचे में मिल गई!

सितंबर 2004 में, ग्राम्स उस अंगूठी को खोजने का हर संभव प्रयास कर रही थी, जो उन्होंने बगीचे के बड़े घांस को काटते समय खो दी थी।

उन्होंने कहा कि “मैं घुटनों के बल होकर हाथों से ढूंढ रही थी।  मैंने सोचा, मैं निश्चित तौर पर उसे खोज सकती हूं”।

आखिरकार, ग्राम्स ने अंगूठी को खोजने की आशा छोड़ दी, जो उनके पति, नॉर्मन ( Norman) ने वर्ष 1951 में शादी से एक वर्ष पहले उन्हें दी थी। उन्होने इसी तरह की अंगूठी खरीदी ताकि उनके पति, जिमका 2012 में निधन हो गया, उनको ये न पता चले की अंगूठी खो गई है।

उन्होंने कहा कि, ” मैंने उन्हें नहीं बताया, यहां तक ​​कि, मुझे इस बात का यकीन था कि वह मुझे डांटते।”

तो, जब ग्राम्स ने अगली सुबह अपनी बहू से उस खोई हुई अंगूठी को प्राप्त किया, तो उन्होंने इसे तुरंत पहचान लिया!

 उन्होंने चिल्लाकर कहा कि, “मुझमें खुशी की एक लहर दौड़ गई और मैंने कहा, ‘यह संभव नहीं हो सकता—फिर भी यह मेरे सामने है!”

उन्होंने कहा कि, “मैं इसे पहनने जा रही हूं, क्योंकि यह अभी भी फिट बैठ रही है”।

लेकिन, अब वह अधिक सावधान रहेंगी। “मैं जब भी बाहर जाऊंगी, मैं इसे उतार दूँगी और अब यह मेरे साथ ही रहने वाली है।”

विडियो देखें:

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds