हमारा चेहरा हमारी पहचान होता है और आंखें चेहरे का सबसे खूबसूरत हिस्सा होती हैं। आपने बाकी कोई मेकअप किया हो या न किया हो, फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आपका आईमेकअप अच्छा होना चाहिए, क्योकि आपके पूरे चेहरे की खूबसूरती को आँखों का मेकअप कई गुना बढ़ा देता है।

आई लाइनर, आंखों के मेकअप का एक अहम हिस्सा होता है। यहाँ आज हम आपको 5 तरह के आई लाइनर लगाने के तरीक़े बताएंगे, जो आपकी आंखों को बेहद आकर्षक लुक देंगे।

1. विंग्ड आई लाइनर (Winged eye liner)

आई लाइनर लगाने के इस तरीके में विंग थोड़े बड़े होते हैं। विंग्ड आई लाइनर के लिए आप लिक्विड आई लाइनर इस्तेमाल कर सकती हैं।

Image result for pics of विंग्ड आई लाइनर
Credit: patrika

2. डबल विंग्ड आई लाइनर (Double Winged Eye liner)

डबल विंग्ड आई लाइनर में आंखों के ऊपरी व नीचले हिस्से पर विंग बनाए जाते हैं, जिससे दो विंग नज़ार आते हैं।

Image result for pics of डबल विंग्ड आई लाइनर
Credit: youtube

3. स्मोकी आई लाइनर (Smokey eye liner)

स्मोकी आई लाइनर लगाने में आसान है और आपको बहुत स्टाइलिश लुक भी देता है। सबसे पहले लाइनर लगाएं। फिर आंखों के आउटर कॉर्नर पर छोटे अंग्युलर ब्रश से लाइनर को स्मज करें।

Image result for pics of smokey eye liner
Credit: fashionandbeautyblogger

4. कैट आई लाइनर (Cat eye liner)

अपने आंखों को कैट-आई लुक देना चाहती हैं तो काजल के साथ लाइनर लगाएं। आंखों के नीचले हिस्से पर काजल लगाएं। फिर लाइनर वाली लाइन और काजल वाली लाइन को आपस में जोड़ते हुए विंग बना लें।

Related image
Credit: youtube

5. ग्लिटरी आई लाइनर (Glittery eye liner)

किसी फंक्शन या पार्टी के लिए ग्लिटरी आई लाइनर बहुत ही अच्छा विकल्प है। आप चाहे तो ड्रैस के साथ मैचिंग ग्लिटरी आई लाइनर इस्तेमाल कर सकती हैं और अपनी आंखों को आकर्षक लुक दे सकती हैं।

Related image
Credit: youtube

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds