शायद ही कोई ऐसी महिला व लड़की होगी जिसे मेकअप करना पसंद ना हो। आज हर लड़की और महिला मेकअप करती ही है और मेकअप का सबसे जरुरी हिस्सा होती है लिपस्टिक। यही कारण है कि यदि कोई लड़की पूरा मेकअप नहीं भी करती है और केवल लिपस्टिक लगा लेती है तब भी उसका लुक अलग लगने लगता है। बहुत सी लड़कियों को साधारण और हलके रंग काफी पसंद होते हैं ताकि उनको नेचुरल लुक मिल सके लेकिन आप नेचुरल लुक के लिए अन्य कई चीजों का इस्तेमाल कर सकती हैं।

Image result for beautiful lips
Credit: Pinterest

आज हम आपको यहां कुछ ऐसी ही चीजें बता रहें हैं जो लिपस्टिक के स्थान पर आपको नेचुरल कलर देते हैं:

1. लिप बाम!

यदि आप अपने होठों को सही और बरक़रार रखना चाहती हैं तब आप लिप बाम का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसको इस्तेमाल करने से आप को पूरा दिन तारो-ताज़ा महसूस होगा तथा आपके होठों को नया लुक भी मिल सकेगा। यह मॉइश्चराइज़र का अच्छा काम करता है तथा आपके होठों को नम बनाये रखता है।

Image result for tinted lip balm application
Credit: Root Pretty

2. लिप स्टेन!

पार्टी आदि में आपकी लिपस्टिक अधिक समय तक टिकी नहीं रहती है और बाद में आपका लुक खराब लगने लगता है। इस समय में आप लिप स्टेन का इस्तेमाल करें। यह न तो चिपचिपा होता है और न ही यह फैलता है तथा आपके होठों पर लंबे समय तक बना रहता है।

Image result for lip stain application
Credit: Salon Deauville

3. लिप क्रेयॉन!

यदि आप लिपस्टिक के स्थान पर अपने होठों पर कुछ और लगाना चाहती हैं तब आप लिप क्रेयॉन का इस्तेमाल कर सकती हैं । असल में यह आपके होठों को चिकना ( Smooth ) बनाता है तथा उनको नया ग्लॉसी लुक देता है।

Image result for lip crayon application
Credit: TheGloss

 

4. लिप लाइनर! 

यदि आप अपने होठों को हाईलाइट करना चाहती हैं तथा उनको नेचुरल लुक देना चाहती हैं तब आप लिप लाइनर का इस्तेमाल करें। आप इसको लिपस्टिक की तरह इस्तेमाल करके स्वयं को एक नया लुक दे सकती हैं।

Image result for lip liner as lipstick application
Credit: Dailyhunt

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds