साड़ी भारत का पारंपरिक परिधान है और इसका ट्रैंड हर सीजन में बना रहता है। वैसे तो बनारसी, कांजीवरम, सिल्क आदि साड़ियों की काफी वैरायटी हैं जिन्हें लड़कियां अपनी पसंद के हिसाब से पहनती हैं। परन्तु फ्लोरल यानी फूलों की प्रिंट वाली साड़ियों में अपना अलग ही अंदाज देखने को मिलता है।

एयरपोर्ट हो या कोई समारोह, बॉलीवुड दीवाज़ भी फ्लोरल साड़ी में अपने देसी अंदाज में नजर आ ही जाती हैं। यहाँ आज हम आपको फ्लोरल साड़ियों की खूबियों के बारे में बताएंगे।

1. प्लेन ब्लाउज के साथ खूबसूरत लुक

Related image
Credit: peachmode

फ्लोरल साड़ी के साथ प्लेन या सिंपल ब्लाउज भी काफी खूबसूरत लगते हैं। इतना ही नहीं, प्लेन ब्लाउज के साथ फ्लोरल साड़ी काफी ट्रैंडी लुक देती हैं।

2. हर समारोह में निभाए आपका साथ

Image result for pics of floral saree
Credit: gethatlook

काम-काजी महिला हो या गृहणी, फ्लोरल साड़ी सभी लड़कियों के लिए अच्छा विकल्प है। इतना ही नहीं, इसे रोज़ाना या पार्टी में भी पहना जा सकता हैं। इम्ब्रॉयडरी बॉर्डर के साथ या थोड़ी-सी कढ़ाई वाली फ्लोरल साड़ी सभी अवसरों के लिए बहुत अच्छा विकल्प है।

3. आकर्षक और आरामदायक

Related image
Credit: eastandgrace

जहां फ्लोरल साड़ी आपको ट्रैंडी लुक देती है, वहीं इसे पहनकर आप अपने को हल्का महसूस करेंगी। यही वजह है कि अधिकतर कामकाजी महिलाएँ फ्लोरल साड़ी की मांग करती हैं। कमाल की बात है कि फ्लोरल साड़ियाँ हमेशा फैशन में रहती हैं।

4. अलग-अलग प्रकार के कपड़ों व डिज़ाइन में उपलब्ध

Image result for pics of floral saree
Credit: youtube

बाज़ार में आपको हर प्रकार के कपड़े में फ्लोरल साड़ी मिल जाएगी। ये साड़ियाँ आपकी खूबसूरती में चार-चाँद लगा देती हैं।

5. बिना गहनों के भी आकर्षक लुक

Related image
Credit: deepkalasilk

फ्लोरल प्रिंट वाली साड़ियों के साथ आपको गहने पहनने की आवश्यकता भी नहीं है। बिना गहनों के भी ये साड़ियाँ आपको आकर्षक लुक देंगी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds