ज्यादातर लोग वजन को नियंत्रण में रखने के लिए लेमन टी का सेवन करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि लेमन टी वजन नियंत्रित करने के साथ ही चेहरे की चमक को वापस लाने का काम भी करती है। लेमन टी स्‍वास्‍थ्‍य को ही नहीं बल्कि चेहरे को भी अच्‍छा बना देती है। आज हम आपको लेमन टी के त्वचा को होने वाले फायदे बताएंगे। 

Image result for lemon tea
Credit: YouTube

आइए जानते हैं लेमन टी के आपकी त्वचा के लिए कुछ फायदों के बारे में:

1. मुहाँसों से छुटकारा!

जिन लोगों के चेहरे पर मुहांसे निकलते हैं उनके लिए लेमन टी बहुत फायदेमंद होती है। लेमन टी से रोजाना चेहरा धोने से मुहाँसों की समस्या से राहत मिलती है। इसमें पाए जाने वाले गुण त्वचा में कीटाणु पैदा नहीं होने देते।

2. ब्लैकहेड्स हटाने के लिए!

ब्लैकहेड्स की समस्या से राहत पाने के लिए लेमन टी लगाना शुरू करें। लेमन टी लगाने से कुछ ही दिनों में ब्लैकहेड्स से छुटकारा मिलेगा।

3. त्वचा से तेल हटाने के लिए!

त्वचा से अतिरिक्त तेल हटाने के लिए लेमन टी फायदेमंद है। लेमन टी को एक कप पानी में उबाल लें। फिर उस पानी से चेहरा धो लें। एेसा करने से कुछ ही दिनों में तैलीय त्वचा से राहत मिलेगा।

4. त्वचा मुलायम बनाने के लिए!

रोज़ाना लेमन टी से चेहरा धोने से आपकी त्वचा मुलायम होने लगती है। मुलायम और खूबसूरत त्वचा के लिए चेहरे को लेमन टी से धोना ना भूलें।

5. काले धब्बे हटाने के लिए!

चेहरे पर पड़े काले-धब्बे देखने में बहुत भद्दे लगते हैं। काले धब्बों को हटाने के लिए लेमन टी से चेहरे को धो लें। एेसा करने से काले-धब्बे दूर हो जाएंगे और चेहरा चमकने लगेगा।

Share

वीडियो