हम सभी ने यह कहावत सुनी है: “पत्थर पर लिखे शब्द,” है ना? इसका मतलब है कि खतरा निकट है—लेकिन पत्थर पर कोई वास्तविक लेखन नहीं है; यह सिर्फ एक कहावत है। हालांकि, चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) के लिए, लेखन सचमुच पत्थर पर लिखा गया है, और यह शासन के अंत की घोषणा करता है।

चीन के गुइज़हौ (Guizhou) में, जून 2002 में एक अविश्वसनीय खोज की गई थी। डुयुन (Duyun) अंतर्राष्ट्रीय फोटोग्राफी प्रदर्शनी ने एक दूरस्थ क्षेत्र में एक प्रदर्शनी आयोजित की जिसे पिंगटांग नेशनल जियोलॉजिकल पार्क (Pingtang National Geological Park) कहा जाता है, और स्टाफ के सदस्य वांग गुओफू (Wang Guofu) ने सफाई के दौरान इस पत्थर की खोज की थी।.

पत्थर का एक विवरण, स्पष्ट रूप से वर्ण दिखा रहा है (©minghui)

एक पहाड़ की चोटी पर, 270 मिलियन वर्षीय पत्थर दो में विभाजित हुआ था, जिसमें एक “छुपा संदेश” प्रकट हुआ था, जो किसी भी कम्युनिस्ट पार्टी के सदस्य की रीढ़ की हड्डी को कंपकपाने के लिए पर्याप्त था। चीनी लेटरिंग में, “चीनी कम्युनिस्ट पार्टी का विनाश” (“The Chinese Communist Party Perishes”) संदेश को प्राकृतिक पत्थर के गठन में स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है।

मेगालिथ, जो 100 टन से अधिक वजन का है, और डेटिंग के अनुसार परमियन काल (Permian Period) से है, एक ऊंचाई से गिरा और दो खंडों में विभाजित होकर छिपा संदेश प्रकट हुआ। दोनों वर्ग 23 फीट लम्बे और 10 फीट ऊंचे हैं, और चीनी अक्षर एक फुट ऊंचे हैं, और स्पष्ट रूप से दिखाई देते हैं।

http://www.chinauncensored.com/index.php/most-censored/326-engraved-chinese-words-found-on-270-million-year-old-stone

चीनी विज्ञान अकादमी के ली तिंगडोंग (Li Tingdong) और लियू बाओजुन (Liu Baojun) समेत 15 वैज्ञानिकों की एक टीम, और चीन विश्वविद्यालय भूगर्भ विज्ञान (China University of Geosciences) के ली फेंग्लिन (Li Fenglin) ने पत्थर की जांच की और निष्कर्ष निकाला कि पत्थर का लेखन एक प्राकृतिक गठन था, और मनुष्यों द्वारा उत्कीर्ण नहीं किया गया था।

राज्य नियंत्रित समाचार पत्र पीपल्स डेली के उपाध्यक्ष लिआंग हेंग (Liang Heng) ने साइट का दौरा किया, और 2003 में, उन्होंने लिखा: “लोगों को अक्सर सफेद बादल कुत्ते की तरह दिखने लगते हैं, या किसी व्यक्ति या जानवर की तरह दिखते हैं, किसी तस्वीर या एक चार्ट की तरह, हालांकि, ऐसी सभी चीजें तस्वीर की उपस्थिति से प्रतिबंधित हैं। अगर आज एक मेगालिथ अचानक लिख सकता है, बोल सकता है, उत्कीर्ण कर सकता है, लेखन तकनीक विकसित कर सकता है, या राजनीतिक शब्दावली का उपयोग कर सकता है, तो लोग इस पर विश्वास कैसे कर सकते हैं? क्या वे उस पर विश्वास करने की हिम्मत भी कर सकते हैं? हालांकि, विभाजन हुए पत्थर के इन दो टुकड़ों पर छिपे शब्दों के सामने खड़े रहकर, विश्वास करने के अलावा कोई विकल्प नहीं रह जाता।”

चीनी समाचार पत्र द्वारा रिपोर्ट किया गया, लेकिन लेख में केवल पहले 5 शब्द का उल्लेख है।(©minghui)

झांगबू (Zhangbu) नदी घाटी के ऊपर के ऊंचे पहाड़ से गिरने वाली चट्टान, नीचे ज़मीन से टकराकर दो टुकड़ों में विभाजित हुई और “पत्थर पर छुपे हुए संदेश” को प्रकट किया।

उस समय, चीन में आधिकारिक मीडिया आउटलेट, पीपल्स डेली, सीसीटीवी, गुआंगमिंग (Guangming) डेली, चीन इंटरनेशनल ब्रॉडकास्टिंग स्टेशन, ट्रैवल सैटेलाइट, टेक्निकल डेली, सिना.नेट (Sina.net), सोहु.नेट (Sohu.net), न्यू चाइना, याहू और ईस्टर्न नेट समेत सभी ने पत्थर पर पाए गए लेखन की रिपोर्ट की, लेकिन उन्होंने अंतिम अक्षर, “का विनाश” छोड़ दिया, जो कि एकमात्र अक्षर है जो पत्थर के बाकी हिस्सों के किसी भी अन्य अक्षर से बड़ा दिखाई देता है।

मीडिया ने आखिरी शब्द “का विनाश” का जिक्र करने की हिम्मत नहीं की। वास्तव में, चीन में एकमात्र स्वीकृत संस्करण है, वह है पांच अक्षरों का संस्करण—”चीन की कम्युनिस्ट पार्टी”।

©The Epoch Times

“तुइदांग” (Tuidang), क्विट-सीसीपी ग्लोबल सर्विस सेंटर के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार 298,004,652 लोगों ने चीनी शासन के साथ अपना सम्बन्ध तोड़ दिया है।

“मेंडरिन (Mandarin) चीनी में तुइदांग (退党) का अर्थ है ‘पार्टी को छोड़ देना।’ यह चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीसीपी) और उसके सहयोगी संगठनों, कम्युनिस्ट यंग पायनियर और कम्युनिस्ट यूथ लीग, को सार्वजनिक रूप से त्यागने का कार्य है,” तुइदांग वेबसाइट पर एक बयान में लिखा है।

“न्यू यॉर्क में स्थित एपोक टाइम्स (Epoch Times) अख़बार के चीनी संस्करण के अक्टूबर 2004 में कम्युनिस्ट पार्टी पर नौ टिप्पणियां (Nine Commentaries on the Communist Party)—सीसीपी के सेंसर किए गए इतिहास और अत्याचार को समझाते हुए संपादकों की एक श्रृंखला—प्रकाशित करने के कुछ समय बाद तुइदांग शुरु किया गया था। नौ टिप्पणियां बताती हैं कि कैसे चीनी लोगों को 65 से अधिक वर्षों से पार्टी शासन के तहत कई दमनकारी राजनीतिक अभियान और सामाजिक उथल-पुथल का सामना करना पड़ा है, जिसके परिणामस्वरूप अनुमानित 60 से 80 मिलियन अप्राकृतिक मौतें हुईं।”

एक बार जब व्यक्ति कम्युनिस्ट पार्टी की हत्याकांड प्रकृति को स्पष्ट रुप से जान लेता है, तो यह पूरी तरह से समझ में आता है कि वे खुद को इससे अलग करना क्यों चाहते हैं। यह संख्या तेजी से 300 मिलियन पहुंच रही है। क्या आप नहीं कहेंगे कि सीसीपी के लिए यह एक आपदा है?

Source: The Epoch Times

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds