यह 11 वर्षीय लड़का सभी के लिए एक प्रेरणा है! वह ना केवल मेहनती है बल्कि अपनी नन्ही आयु के लिए बहुत ही साहसी और आत्म-निर्भर भी है।

केर्वी  जेम्स विलारेजो (Kervy James Villarejo) फिलीपींस (Philippines) के दक्षिण में “होसे कैटोलिको सीनियर एलिमेंटरी स्कूल” (Jose Catolico Sr. Elementary School) में कक्षा 5 का छात्र है। उसे स्कूल की एक परियोजना के लिए धन की आवश्यकता थी, इसलिए उसने इसके लिए पैसे कमाने का फैसला किया।

Credit: Facebook | Chriszel Singco Vicente

नेटिज़ेन क्रिसज़ेल सिंगको (Chriszel Singco) ने कहा कि केर्वी उनके कार्यस्थल जो कि एक बीमा कंपनी है, वहां उनसे मिलने आया था केर्वी ने दरवाज़ा खटखटाया और कहा कि वह नौकरी के लिए आवेदन करना चाहता था। उस युवा लड़के ने पूछा, “क्या उन्हें सफाई करने, फर्श पर पोछा लगाने, झाडू लगाने या अन्य किसी काम के लिए किसी की ज़रूरत थी?”

वहां के कर्मचारियों ने आश्चर्यचकित होकर केर्वी से पूछा कि वे नौकरी के लिए आवेदन क्यों करना चाहता था और तब उस लड़के ने उन्हें  बताया कि उसे स्कूल की एक परियोजना के लिए पैसे की ज़रूरत थी इसलिए इसलिए वह काम करने के लिए तैयार था।

Credit: Facebook | Chriszel Singco Vicente

उस कार्यालय के कर्मचारी उस युवा लड़के के रवैये से काफी भौचक्के रह गए थे इसलिए उन्होंने उसे पैसे दान करने का फैसला किया और उन्होंने उसे सफाई करने के लिए भी नहीं कहा।

क्रिसज़ेल ने कहा कि केर्वी जिस तरह ज़िम्मेदारी लेने के लिए तैयार था उन्हें उसपर गर्व था, लेकिन साथ ही उन्हें उस लड़के के लिए सहानुभूति भी महसूस हुई। स्वयं एक अकेली माँ होने के कारण उन्हें पता था कि इस तरह की स्थिति में गुज़ारा करना कितना मुश्किल होता है।

Credit: Facebook | Chriszel Singco Vicente

केर्वी उन कार्यालय कार्यकर्ताओं से धन प्राप्त करने से प्रसन्न था और उसने उनसे कहा कि वह अपनी परियोजना के पूरा हो जाने के बाद उसे उन्हें दिखाने के लिए लाएगा और यह उसका उन्हें “धन्यवाद” कहने का एक तरीका होगा।

फेसबुक पर हज़ारों ने टिप्पणी की कि केर्वी बहुत ही प्रेरणादायक है और कई लोगों ने उसे अन्य ज़रूरतों के लिए पैसे दान करने की पेशकश भी की। केर्वी बड़ा होकर एक पायलट बनना चाहता है और हमें विश्वास है कि वह अपने सपने को साकार करने के लिए कोई रास्ता अवश्य ही खोज लेगा।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds