हर इंसान के जीवन में खुशियों के अलग-अलग मायने होते हैं। किसी के लिए परिवार का साथ मायने रखता है, तो कोई लग्ज़री लाइफ में खुश रहता है। लेकिन मुंबई के इस चाय वाले की कहानी आपको असल मायने में खुशी का मतलब समझाती है।

फेसबुक पेज ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे नामक पेज पर चाय वाले की दिल को छू लेने वाली कहानी साझा की गई है। जिसमें बताया गया है कि कैसे एक दिन यह अपने परिवार को बाहर खाने पर ले गए। इस कहानी को अबतक 3 हज़ार से भी ज्यादा लोग शेयर कर चुके हैं और इसकी तादाद बढ़ती ही जा रही है।

जब इन चाय बेचने वाले से पूछा गया कि आप सबसे ज्यादा खुश कब थे? तो उन्होंने परिवार के साथ मैकडोनल्ड के अनुभव को साझा किया और बताया कि कैसे एक दिन उन्होंने रोज़ से ज्यादा कमाई की।

अपनी कहानी बताते हुए चाय वाले ने कहा, “पास के एक होटल में कोई कार्यक्रम था। लंच के बाद सभी लोग चाय पीना चाहते थे। उस दिन मैने महीने की होने वाली कमाई से भी ज्यादा पैसे कमाए। मैं अपनी पत्नी और बच्चों को पहली बार मैक-डी लेकर गया और उन्हें बर्गर खिलाया। मेरे बच्चे मुझे ऐसे देख रहे थे जैसे मैं उनका हीरो हूं। वही मेरे जीवन का सबसे  खुशहाल दिन था।”

चाय वाले की इस दिल को छू लेने वाली कहानी पर लोगों ने भी भावनात्मक कमेंट किए हैं। मैक-डी ने इस पर कमेंट करते हुए लिखा है, “इस तरह की दिल को छू लेने वाली कहानियों से हमें खुशी मिलती है। इसे साझा करने के लिए ह्यूमन ऑफ बॉम्बे का शुक्रिया! हम उन्हें और उनके बच्चों को फिर से देखना चाहेंगे।”

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds