इस महिला ने अपना 50वां जन्मदिन मनाया है… लेकिन यह तो अभी महज युवा अवस्था की लगती है! लेकिन आप भी तब तक विश्वास न करें जब तक की अपनी आँखों से देख न लें! तो अब हम जानेंगे की आखिर इनके इस यौवन का रहस्य क्या है।

इंडोनेशिया (Indonesia) में रहने वाली पुष्पा डेवी (Puspa Dewi) जो दो बच्चों की माँ हैं, अपने Instagram अकाउंट पर अपनी तस्वीर साझा करते ही वे स्टार बन गयी। इन्स्ग्राटाम पर उनको फॉलो करने वालों की संख्या बड़ी तादाद में है, उनके इन्स्ग्राटाम पर 2,69,000 फालोअर्स हैं! और क्यों, आप पूछ सकते हैं? उनकी उम्र 18 वर्ष से ज्यादा नहीं लगती।

तो कैसे पुष्पा खुद को युवा रखने में कामयाब रहीं? क्या इसका कारण कोई गुप्त क्रीम है जिसकी कीमत लाखों में है? या हो सकता है कि यह किसी प्रकार का ऐसा भोजन होगा जिसके बारे में बहुत कम लोगों को पता होगा? या फिर इसका कारण प्लास्टिक सर्जरी है?

इनमें से कोई नहीं! जैसा की हमें पुष्पा ने बताया की वे नियमित रूप से व्यायाम करती हैं। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है, शरीर को फिट रखने के लिए स्वास्थ्य को बेहतर बनाये रखना ही एकमात्र तरीका है। उनके व्यायाम में एरोबिक्स, नृत्य, ज़ुम्बा, और वजन प्रशिक्षण शामिल है।

इसके आलावा पुष्पा अपने परिवार के साथ मिलकर जकार्ता और तंजानांग में एक पौष्टिक भोजन कारोबार चलती हैं जिसका नाम “हादी किचन” है। स्वस्थ भोजन एक बहुत ही महत्वपूर्ण कारक है।

लेकिन बात सिर्फ इतनी ही नहीं है… इन सब के अलावा वे एक सकारात्मक दृष्टिकोण रखती हैं! उनके शब्दों में: “मैं बहुत ही खुशहाल और हंसी ख़ुशी वाला जीवन जी रही हूँ।”

अब तो आप जान गए ये राज़!

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds