बरसात का मौसम शुरु होते ही लोगों की शिकायतों का कारवांं भी शुरु हो जाता है। कोई सड़क पर लगे पानी की शिकायत करता है, तो किसी को बारिश के बहाने छुट्टी लेने का मौका मिल जाता है। लेकिन चंडीगढ़ के दो ट्रैफिक पुलिस ऑफिसर्स, मुसलाधार बारिश में भी बिना किसी शिकायत के पूरी निष्ठा के साथ अपना काम कर रहे हैं।

दी बेटर इंडिया के अनुसार हेड कॉन्सटेबल गुरधियन सिंह और गुरुदेव सिंह घुटने तक जमे पानी में खड़े होकर चंडीगढ़ की ट्राफिक को संभाल रहे हैं। ताकि शहर में आने वाले लोगों को पानी की वजह से किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े।

सड़क पर जमे पानी में खड़े होकर ट्रैफिक संभालते इन ऑफिसर्स की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं। गुल पनाग नामक एक ट्वीटर यूज़र ने ऑफिसर्स की तस्वीरें ट्वीट की हैं और राज्य सरकार से उन्हें पुरस्कृत करने का आग्रह भी किया है।

पनाग के इस ट्वीट के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पुलिस अधिकारियों को दोनों ऑफिसर्स को पुरस्कृति करने का निर्देश भी दिया है, जो कि चंडीगढ़ के ज़िराकपुर क्षेत्र में कार्यरत हैं। शुक्रवार को दोनों अफसरों को  प्रमाण पत्र और ₹1000 की  प्रोत्साहना राशि देकर सम्मानित किया गया।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds