“मेरा अंतिम संस्कार थॉर की मां की तरह करना। उसके बाद मेरी राख ज़मीन में दबा देना और उस पर एक पेड़ लगा देना”… ये अल्फाज़ पांच साल के उस बच्चे के हैं, जिसका ख़त इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें उसने अपनी अंतिम इच्छा जाहिर की है। 

दुर्लभ बीमारी से जूझ रहा था बच्चा!

Credit:Bhaskar

दैनिक भास्कर में छपी एक खबर के अनुसार इस बच्चे का नाम गैरेट माइकल मैथियास है। गैरेट एक दुर्लभ किस्म के कैंसर से जूझ रहा था और बीते शुक्रवार को उसका निधन हो गया। इस दुनिया को अलविदा करने से पहले गैरेट ने जो ख़त लिखा है, उसने परिजनों से लेकर उसे पढ़ने वालों तक को भावुक कर दिया है।

क्या लिखा है ख़त में?

Credit: Bhaskar

”मुझे सुपरमैन, बैटमैन, थॉर और हल्क जैसे सुपरहीरो बहुत पसंद हैं । मैं बड़ा होकर एक बॉक्सर बनना चाहता हूं। मुझे पैंट्स, सुई और बीमारी से नफरत है।” अपनी पसंद और नापसंद के अलावा गैरेट ने अपने अंतिम संस्कार के बारे में लिखा है। उसने लिखा है, “मेरा अंतिम संस्कार थॉर की मां की तरह जलाकर करना। इसके बाद मेरी राख जमीन में दबा देना और उसमें एक पेड़ लगा देना, ताकि मैं जब गोरिल्ला बनकर आऊं तो उस पर रहूं। मुझे पारंपरिक अंतिम संस्कार अच्छा नहीं लगता है। चुंकि मैं 5 साल का हूं तो मेरी कब्र पर 5 बाउंसी हाउस बना देना। मेरे फ्यूनरल में फायरवर्क भी करना।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds