जरा अपने बचपन के उन दिनों को याद करिए जब आप किसी चीज से डर जाते थे और माँ की गोद में जाकर छुप जाते थे क्योंकि वह हमें दुनिया का सबसे सुरक्षित स्थान लगता था। आज हम आपके समक्ष एक ऐसा उदाहरण पेश करने जा रहे हैं जिसमें एक बेटी ने अपनी माँ के प्रति अपना प्यार व्यक्त करते हुए अपनी एक किडनी दान कर उनको एक नया जीवन दिया।

Credit: Instagram

बात है इसी वर्ष के मई महीने की, नई दुनिया की एक खबर के अनुसार, यूक्रेन (Ukraine) में पढ़ाई करने वाली मध्यप्रदेश की मूल निवासी 24 वर्षीय हेमलता ने अपनी 42 वर्षीय माँ रेखा पटेल को एक किडनी देकर उन्हें एक नया जीवन दिया है। फोर्स्टिस अस्पताल में, जहाँ उनकी किडनी का प्रत्यारोपण किया गया, वहाँ के एक डॉक्टर हरदीप सिंह कहते हैं कि रेखा काफी अरसे से ब्लड प्रेशर की समस्या से ग्रसित थीं और कई वर्षों से किडनी की गंभीर समस्या से ग्रसित थीं। धीरे-धीरे उनकी किडनी खराब हो गई। उनके जीवन को बचाने के लिए प्रत्यारोपण ही एक मात्र उपाय था।

खबर के अनुसार, उस वक्त उनकी बेटी हेमलता यूक्रेन में थीं और जब उन्हें इस बात का पता चला तो वे तत्काल वहाँ आ पहुँची और उन्होंने बिना किसी हीचक के अपनी माँ को किडनी दान कर दी।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds