यह पुरस्कृत किये हुए द्वितीय विश्व युद्ध के अनुभवी सैनिक शायद फिलाडेल्फिया (Philadelphia) में सबसे अधिक आयु के उच्च विद्यालय स्नातक हैं।  आखिरकार उन्होंने अपने जीवन के सबसे बड़े सपने को साकार कर दिखाया है।

चार्ल्स लयूज़ी (Charles Leuzzi), द्वितीय विश्व युद्ध के एक सेवानिवृत सैनिक, को अपनी उत्कृष्ट बहादुरी के लिए विभूषित किया गया था। अपनी वीरता के लिए उन्होंने दो बैंगनी दिल (Purple Hearts) और चार कांस्य सितारा पदक (Bronze Star medals) जीते थे।

लगभग आठ दशक बाद, जुलाई 16, 2017 को, फिलाडेल्फिया में रहने वाले इस व्यक्ति ने, जिन्होंने किशोरावस्था में अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए और बाद में, द्वितीय विश्व युद्ध में लड़ने के लिए अपनी उच्च विद्यालय की शिक्षा का बलिदान कर दिया था, उन्हें एक और बड़ी उपलब्धि प्राप्त हुई थी जिसकी उन्होंने जीवन भर प्रतीक्षा की थी।

उन्हें 97 वर्ष की आयु में फिलाडेल्फिया के विद्यालय विभाग से लंबे समय से प्रतीक्षित मानद उच्च विद्यालय डिप्लोमा दिया गया था।

©ABC News Video Screenshot

इस यादगार स्नातक समारोह में दोस्तों और रिश्तेदारों से घिरे, मुस्कुराते हुए लयूज़ी ने डब्ल्यूपीवीआई-टीवी (WPVI-TV) को बताया: “मुझे इसके लिए लंबे समय तक इंतजार करना पड़ा, लेकिन आख़िरकार यह मुझे मिल गया।”

उनका परिवार भी उनकी इस उपलब्धि से बहुत खुश था।

उनकी बेटी बेवर्ली पिंटारेली (Beverly Pintarelli) ने कहा, “उन्हें मानो सब कुछ मिल गया था, विशेषकर जब उन्होंने अपने सभी दोस्तों को वहां देखा था। 97 वर्ष तक जीवन का आनंद लेना अपने आप में एक आशीर्वाद है। हम खुश हैं कि हमने उन्हें उनके जीवन के सबसे बड़े सपने से खुश कर दिया है।”

लयूज़ी आख़िरकार बिना किसी पछतावे के जी सकते हैं।

यह विभूषित द्वितीय विश्व युद्ध के सेवानिवृत सैनिक कॉलेज में भी वापस जाने के बारे में सोच सकते है, क्योंकि, जैसा उन्होंने कहा “मेरे पास करने के लिए और कुछ भी नहीं है।”

विडियो देखें:

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds