एक तरफ जहाँ लोग आए दिन पुलिस की लापरवाही के किस्सों से सन्न हो जाते हैं या गुस्से से सोशल मीडिया पर पुलिस को निशाने पर लेते हैं, तो वहीं इसी सोशल मीडिया पर पुलिस के अच्छे कार्यों की सराहना भी होती है। इन दिनों पुलिसकर्मियों द्वारा किए गए कुछ अच्छे कामों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही हैं, जिन्हें देखकर आपके चेहरे पर यकीनन मुस्कान बिखर जाएगी।

पहली तस्वीर तेलंगाना राज्य पुलिस में काम करने वाले हेड कॉन्स्टेबल मुजीब-उर-रहमान की है, जिन्होंने परीक्षा केंद्र के अंदर परीक्षा दे रही एक महिला के बच्चे को परीक्षा खत्म होने तक संभाले रखा। रहमान की इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर किया महबूबनगर की एसपी रमा राजेश्वरी ने। रमा ने लिखा, “मूसापेट थाने में कार्यरत हेड कॉन्स्टेबल मुजीब-उर-रहमान बॉयज जूनियर हाई स्कूल में एसपीटीपीसी परीक्षा के दौरान ड्यूटी पर तैनात थे। इस दौरान वे एक बच्चे का मन बहलाते रहे जिसकी मां अंदर परीक्षा दे रही थीं।”

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही दूसरी तस्वीर में एक पुलिस कॉन्स्टेबल बच्चे को गोद में लिए हुए दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए एक अखबार की प्रति के मुताबिक यह तस्वीर भी हैदराबाद पुलिस की है, जिसमें शहर के महानकली क्षेत्र में प्रतियोगी परीक्षा देने आई एक महिला के बच्चे को संभालते हुए कुछ पुलिसकर्मी दिखें।

पुलिस कॉन्स्टेबल द्वारा बच्चे को संभालने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें एक कॉन्स्टेबल बच्चे को संभालते हुए दिख रहे हैं, कुछ देर बाद परीक्षा देकर लौटी महिला परीक्षार्थी को उनका बच्चा सौंपते हुए दिख रहे हैं।

रहमान और इन जैसे पुलिसकर्मियों की आज हमारे समाज को बहुत ज़रुरत है जिनके संवेदनशील रवैये के कारण ही महिलाओं को भी आगे बढ़ पाने और समानता के साथ जीने की एक उम्मीद बंध जाती है। हम रहमान के इस नेकदिली की सराहना करते हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds