भाई-बहनों का रिश्ता बड़ा ही प्यारा और नोकझोंक वाला होता है। इसी अटूट और पवित्र रिश्तों को कई बार बड़े परदे पर फिल्मों के माध्यम से उतारा गया है। इसके अलावा टेलीविज़न पर भी इस रिश्ते को कई बार प्रदर्शित किया गया है। तो चलिए, आज आपको रूबरू कराते हैं उन धारावाहिकों से जो इस प्यारे रिश्ते पर आधारित हैं।

1. निशा और उसके कजिन्स

#Naucpic #naucedit #nisha

A post shared by Nisha Aur uske Cousins (@nishaauruskecousin) on

यह धारावाहिक आज भले ही बंद हो चुका हो लेकिन इसमें भाई-बहन के मजबूत रिश्ते की कहानी इस प्रकार दर्शायी गयी कि कैसे हर मुसीबत में भाई-बहन एक-दूसरे की मदद करते हैं और उन्हें बचाते हैं।

2. एक वीर की अरदास – वीरा

इस सीरियल में भाई-बहन के अटूट और प्यार भरे रिश्तों की कहानी को दिखाया गया। 2012 में शुरू हुए इस धारावाहिक ने काफी लोकप्रियता हासिल की थी और यह धारावाहिक 2015 तक लोगों का मनोरंजन करता रहा।

3. एक हजारो में मेरी बहना है

मजबूत रिश्ता सिर्फ भाई-बहनों के बीच ही नहीं होता बल्कि बहनों-बहनों के बीच भी होता है, क्योंकि बहनें, भाइयों से ज्यादा एक-दूसरे के करीब होती हैं। ऐसे ही कुछ बहनों के रिश्तों की कहानी को इस धारावाहिक में दिखाया गया था।

4. सपने सुहाने लड़कपन के

A post shared by Sapne suhane ladakpan ke fc (@youngdreamszeeworld) on

2012 में ज़ी टीवी पर प्रसारित हुए इस धारावाहिक में दो चचेरी बहनें रचना और गूंजन के रिश्तों के बारे में बताया गया । इस धारावाहिक में दो बहनों के बीच प्रारंभिक संघर्ष की कहानी दर्शायी गई थी ।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds