बॉलीवुड में फिल्मों के मेगाबजट की वजह से फिल्मों की सफलता की संभावनायें बढ़ जाती हैं । इसी सफलता को भुनाने के लिए कई टेलीविज़न शो भी अपने बजट में बढ़ोत्तरी कर रहे हैं और अपने शोज को सफल बनाने के लिए पानी की तरह पैसा बहा रहे हैं। तो आइये नजर डालते हैं ऐसे टीवी शोज पर जो अपने मेगाबजट की वजह से चर्चा में रहे। 

1. देवों के देव महादेव!

2011 में प्रसारित  इस शो ने काफी लोकप्रियता हासिल की थी। इस शो के मुख्य कलाकारों की प्रति एपिसोड फीस 14 लाख थी जिससे इस शो के बजट का अंदाजा लगाया जा सकता है। मौनी रॉय और मोहित रैना के मनमोहक अदाकारी के दम पर इस धारावाहिक ने हमेशा शीर्ष में अपना स्थान बनाए रखा।

2. भारत का वीर पुत्र महाराणा प्रताप!

2013 में प्रसारित मेवाड़ के राजा महाराणा प्रताप के जीवन पर आधारित इस धारावाहिक को लोंगो का खूब प्यार मिला।इस शो को बनाने में करीब 80 करोड़ खर्च किए गए। विराट वेशभूषा और भव्य सेट्स की वजह से इसकी लोकप्रियता काफी बढ़ गयी थी।

3. महाभारत!

पौराणिक कथाओं पर आधारित महाभारत 2013 से 2014 तक लोगों का मनोरंजन करता रहा। स्पेशल इफ़ेक्ट (special effect ) और विशाल सेट्स पर करीब 100 करोड़ खर्च किया गया।इस धारावाहिक को बनाने में 600 लोगो की टीम ने परदे के पीछे रहकर काम किया।

4. “24” सीजन 2!

#best#actor#drama#anilkapoor#colorstv#itaawards#itaawards2016#16thita_awards#24season2

A post shared by @The ITA (@theita_officialpage) on


2016 में शुरू हुए इस शो में अनिल कपूर मुख्य अभिनेता थे। वहीं अनिल कपूर ने प्रत्येक एपिसोड 2 करोड़ मेहनताने के रूप में लिए जिस वजह से इस धारावाहिक ने काफी सुर्खिया बटोरी थीं। अमेरिका के टीवी शो का रीमेक थे यह सीरियल जिसका पहला सीजन 2013 में प्रदर्शित हुआ था।

5. पोरस

पोरस की शूरवीरता से प्रेरित होकर सोनी टीवी ने टीवी इतिहास का सबसे महंगा सीरियल पोरस बनाया। जिसकी लागत 500 करोड़ है। 2017 में शुरू हुए इस सीरियल को भव्य पैमाने पर बनाया गया है। इसमें VFX (Visual Effects) और सेट्स पर करोड़ो रुपये खर्च किये गए। यह शो आज भी लोगों  का मनोरंजन कर रहा है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds