टेलीविज़न की दुनिया में 90 के दशक में बहुत से ऐसे धारावाहिक आए थे जिन्होंने लोगों के दिलों में जगह बनाई। उस समय लोगों के मनोरंजन का जरिया केवल टीवी ही हुआ करता था। उसी समय टीवी पर बच्चों का एक धारावाहिक “करिश्मा का करिश्मा” भी आया जिसने टीवी की दुनिया में बहुत बड़ा करिश्मा किया। लेकिन हम यहाँ बात करेंगे इस धारावाहिक में मुख्य किरदार निभाने वाली उस छोटी सी बच्ची की जो अब बड़ी हो गई हैं और बहुत खूबसूरत भी हो गई हैं।

Image result for pics of jhanak shukla
Credit: BL

साल 2003 में आए टीवी सीरियल करिश्मा का करिश्मा की इस अभिनेत्री का नाम है, झनक शुक्ला। झनक दिल्ली की रहने वाली हैं और उनकी माँ सुप्रिया शुक्ला भी जानी-मानी अदाकारा हैं और उनके पिता भी एक फिल्ममेकर हैं। जब झनक 6 साल की थी तब उनका परिवार मुंबई में शिफ्ट हो गया था।

Image result for pics of jhanak shukla
Credit: indiatimes

फिलहाल झनक अपनी पढ़ाई पर ध्यान दे रही हैं और उनका कहना है कि वे अभिनय की दुनिया में दोबारा नहीं जाना चाहती हैं। वे अपने सोशल एक्टिविस्ट बनने का सपना पूरा करना चाहती हैं और इस काम में उनका परिवार भी उनके साथ है।

Image result for pics of jhanak shukla
Credit: pinterest

झनक ने करिश्मा का करिश्मा में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीता था। यह सीरियल एक छोटी सी बच्ची जोकि असल में एक रोबोट थी, पर आधारित था। इस नन्ही रोबोट को बच्चों से लेकर बुजुर्गों तक ने खूब पसंद किया।

Image result for pics of jhanak shukla
Credit: socimage

इस धारावाहिक में झनक का नाम “करिश्मा” था और वह रोबोट के रूप में एक से बढ़कर एक करिश्में दिखाती हैं। इस सीरियल में झनक की उम्र केवल सात साल थी। लेकिन अब झनक बड़ी हो गई हैं।

Related image
Credit: rvcj

झनक का जन्म 1996 में हुआ था। अब वे 22 साल की हो गई हैं और दिखने में किसी खूबसूरत अभिनेत्री से कम नहीं लगती हैं। झनक को फिल्म कल हो न हो में भी देखा गया है। इस फिल्म में वे जया बच्चन की बेटी जिया के किरदार में दिखाई दी थी। आखिरी बार झनक को धारावाहिक गुमराह के एक एपिसोड में देखा गया था।

Image result for pics of jhanak in kal ho na ho
Credit: bollygama

 

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds