टीवी धारावाहिक देशभर में मशहूर हैं और इसके किरदार भी लोगों की जुबां पर रटे हुए हैं। इनमें कई कलाकार ऐसे हैं जो एक दशक से भी ज्यादा समय से टीवी पर टिके हुए हैं तो कुछ जल्द ही फ्लॉप होकर चले गए। परदे पर काम मिलना इतना आसान नहीं है लेकिन कुछ कलाकार ऐसे भी रहे हैं जिन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत एक छोटे से किरदार से की थी और आज वे लोगों के चहेते बन गए हैं।

तो आइए जानते हैं ऐसे ही कुछ टीवी कलाकारों के बारे में:

1. सुनील ग्रोवर!

सुनील ग्रोवर आज देश के कोने-कोने में गुत्थी और रिंकू भाभी के किरदारों की वजह से मशहूर हो चुके हैं। उन्होंने यहां तक आने का सफर एक छोटे से रोल से शुरू किया था। उन्हें साइलेंट कॉमेडी शो गुटर गू और चला लल्लन हीरो बनने जैसे शो में देखा गया था। सुनील ने गजनी, हीरोपंती और गब्बर इज बैक जैसी फिल्मों में काबिले तारीफ काम किया है।

Image result for सुनील ग्रोवर
Credit: newsfortunes

2. गौतम रोड़े!

गौतम रोडे टीवी इंडस्ट्री का बेहद पुराना चेहरा है। कई धारावाहिकों में काम करने के बाद गौतम को कई बॉलीवुड फिल्मों में भी देखा गया है जिसमें कि फिल्म अकसर 2 में वह मुख्य भूमिका में नज़र आए थे।

Image result for गौतम रोड़े
Credit: Times Now

3. दृष्टि धामी!

धारावाहिक मधुबाला से दर्शकों के दिलों पर राज करने वाली अभिनेत्री दृष्टि धामी किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। लोकप्रिय धारावाहिक दिल मिल गए में उनकी खूबसूरती के लोग कायल हो गए थे। इसके बाद उन्हें एक के बाद एक धारावाहिक मिलते गए जिसमें गीत-हुई सबसे पराई जैसा सुपरहिट धारावाहिक भी शामिल है।

Image result for दृष्टि धामी
Credit: News Track

4. परिधि शर्मा!

परिधि शर्मा ने धारावाहिक तेरे मेरे सपने से सबका दिल जीता था। आज उनके अभिनय के दम पर ही लोग उन्हें जानते हैं। बता दें कि उन्हें असल पहचान टीवी सीरियल जोधा अकबर से मिली थी।

Image result for परिधि शर्मा
Credit: januday

5. करण पटेल!

एकता कपूर के धारावाहिक कसम से, कसौटी जिंदगी की, काव्यांजली, केसर और कहानी घर घर की में छोटे-छोटे किरदार करने वाले अभिनेता करण पटेल आज टीवी पर सिक्का जमाए बैठे हैं। फिलहाल वह स्टार प्लस के लोकप्रिय धारावाहिक ये है मोहब्बतें में मुख्य भूमिका में नज़र आ रहे हैं जो घर-घर में मशहूर है।

Image result for करण पटेल
Credit: Khabar IndiaTV

6. कविता कौशिक!

कविता कौशिक टीवी जगत का जाना-माना चेहरा हैं। उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत धारावाहिक केसर, रीमिक्स, कहानी घर-घर की, दिल क्या चाहता है, मेरी दिशा और यह मेरी लाइफ है जैसे बड़े सीरियल में छोटी-छोटी भूमिकाओं से की थी लेकिन उन्हें लोकप्रियता टीवी धारावाहिक एफआईआर में इंस्पेक्टर चंद्रमुखी चौटाला के रूप में मिली थी।

Image result for कविता कौशिक लेटेस्ट
Credit: Times Now

7. मौनी रॉय!

देखा जाए तो सबसे ज्यादा किस्मत अभिनेत्री मौनी रॉय की खुली है क्योंकि वे सलमान खान के साथ फिल्म रेस 3 में नज़र आने वाली हैं। मौनी ने एकता कपूर के सुपरहिट धारावाहिक क्योंकि सास भी कभी बहू थी में छोटा सा किरदार निभाकर अभिनय की शुरुआत की थी।

Image result for मौनी रॉय
Credit: Firstpost

8. क्रिस्टल डिसूज़ा!

क्रिस्टल को छोटे परदे की खूबसूरत अभिनेत्रियों में गिना जाता है। इन्होेंने सफलता की सीढ़ी पर चढ़ने से पहले काफी संघर्ष किया है। क्रिस्टल को पहला ब्रेक धारावाहिक कहे ना कहे में किंजल के किरदार से मिला था। आजकल वह धारावाहिक बेलन वाली बहू में मुख्य भूमिका में नज़र आ रही हैं।

Image result for क्रिस्टल डिसूज़ा
Credit: Firstpost

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds