बॉलीवुड में अपने एक्शन और गुड लुक्स के लिए मशहूर विदयुत जामवाल ने विश्व स्तर पर मार्शल आर्टिस्टों की लिस्ट में छठा स्थान प्राप्त कर देश को गौरवान्वित किया है। जामवाल एक अकेले भारतीय हैं जिन्होंने इस सूची में अपना स्थान बनाया है।

 

नवभारत टाइम्स की एक खबर के अनुसार, एक प्रतिष्ठित अमरीकी मंच ने विश्व के मार्शल आर्ट्स धुरंधरों की यह लिस्ट जारी की है। सूची में छठा स्थान प्राप्त करने से जामवाल बेहद खुश हैं।

विदयुत कहते हैं, “यह मेरे लिए सम्मान और प्रेरणा की बात है। यह मुझे प्रेरित करता है कि इस क्षेत्र में मैं और मेहनत करूँ। मुझे गर्व है कि मैं भारतीय हूँ।” जामवाल मार्शल आर्ट्स के कलारीपयट्टु नामक कला में माहिर हैं और वे चाहते हैं कि पूरा विश्व इस कला से परिचित हों और ऐसे में दुनिया के सबसे बेहतरीन मार्शल आर्टिस्टों में चुने जाना उनके इस सपने को पूरा करने में मदद करेगा।

 

REMEMBER the days you prayed for -The things that you have now ..

A post shared by Vidyut Jammwal (@mevidyutjammwal) on

हाल ही में विद्युत ने अपने आने वाली फिल्म जंगली की शूटिंग पूरी की है। इसका निर्देशन मशहूर फिल्मकार चक रसल (Chuck Russell) ने किया है।

चक रलस कहते हैं, “सुन कर अच्छा लगा। अब विद्युत की पहचान उभरते हुए एक्शन स्टार के रूप में हो रही है। उन्हें कलारीपयट्टु की गहरी जानकारी है।”

चक से तारीफ पाकर जामवाल कहते हैं, “चक के ये शब्द मेरे लिए सोने पर सुहागा है।” जामवाल के अलावे पाँच और लोग जो इस सूची में हैं वो हैं, इलरम चोई (Ilrum Choi), स्कॉट एडकिन्स (Scott Edkins), मार्को जर्रोर (Marco Jarror), लतीफ क्राउडर (Latif Crowder), वू जिंग (Wu Jing) और जॉनी न्यूगेन (Johnny Nugen)।

 

आपको बता दें कि चक रसल हॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक हैं। उन्होंने द मास्क, स्कॉर्पियन किंग और द इरेजर जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds