सोशल मीडिया के आने से जहां संचार के माध्यम और भी सहज और सुगम हो गए हैं, तो वहीं इस प्लेटफॉर्म पर फेक प्रोफाइल बनाकर लोगों को गुमराह करने का भी कारवां बढ़ चला है। इस तरह के फेक प्रोफाइल या फेक फॉलोवर्स की तादाद कम करने के लिए ट्वीटर ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ बदलाव किए हैं और इस बदलाव का असर आप बड़े-बड़े सेलिब्रिटीज़ की प्रोफाइल पर भी देख सकते हैं।

ट्विटर पर प्रतिदिन के हिसाब से फॉलोवरों की संख्या पर निगरानी करने वाली वेबसाइट सोशलब्लेड डॉट कॉम ने बताया कि ट्वीटर के इस बदलाव की वजह से बॉलीवुड के अत्यधिक फॉलोवर्स वाले सेलिब्रिटीज अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान आदि के फॉलोवर्स की संख्या में लाखों की कमी आई है। तो चलिए एक नज़र सितारों केकि  पहले और मौजूदा फॉलोवर्स की संख्या देखते हैं और जानते हैं कि किस के फॉलोवर्स की संख्या में कितनी कटौती हुई है।

1. अमिताभ बच्चन!

2. शाहरुख खान!

3. सलमान खान!

4. आमिर खान!

 

ट्विटर ने हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। इससे पहले, ट्विटर ने इसी सप्ताह कहा था कि वह लॉक्ड खातों, संदिग्ध गतिविधि करने के कारण निष्क्रिय खातों को वैश्विक रूप से बंद कर देगा।इस कारण ऐसा लग रहा है कि ट्विटर ने निष्क्रिय और लॉक्ड खातों को बंद करने का फैसला कर लिया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds