बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे न्यू यॉर्क (New York) में कैंसर का इलाज करवा रही हैं। इस जानलेवा बीमारी की खतरनाक स्टेज पर होने के बावजूद वे हमेशा सोशल मीडिया के जरिए सकारात्मक सन्देश साझा करती रहती हैं। यहां तक कि तस्वीरों और विडियो में भी वे हमेशा मुस्कुराते हुए दिखाई देती हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Daily Post Punjabi (@dailypostpunjabi) on

हाल ही में उन्होंने ट्विटर पर एक पोस्ट किया जिसमें उनका दर्द ज़ाहिर हुआ। इसमें उन्होंने अपने हर दिन की कैंसर से लड़ाई के बारे में बताते हुए कई बातें लिखी हैं। उन्होंने लिखा, “पिछले कुछ महीनों से मेरी जिंदगी में कभी अच्छे दिन आए तो कभी बुरे। कुछ ऐसे दिन रहे जब मैं इतनी थक जाती थी और मुझे इतना दर्द होता था कि एक उंगली उठाना भी मेरे लिए मुश्किल हो जाता था। मुझे लगता है यह पूरा एक साइकिल है जिसमें दर्द शरीर से शुरू होकर दिमाग और फिर भावनाओं तक पहुंच जाता है। कीमो और सर्जरी के बाद हंसना भी मुश्किल हो गया था।”

“कभी-कभी मुझे लगता था कि इस स्थिति से बाहर निकलने के लिए मुझे अपनी जी-जान लगा देनी पड़ेगी। हर मिनट मुझे खुद से लड़ना होता। मैं इस लंबी और थका देने वाली लड़ाई को लड़ती रहती क्योंकि मैं जानती थी कि यह लड़ाई लड़ने लायक है। यह जानना जरूरी है कि हमारी जिंदगी में थोड़े बुरे दिनों से गुजरने की हमें इजाजत है। खुद को जबरन खुश रखने की कोशिश करना बेमतलब है। हम यह ढोंग भला क्यों और किसके लिए कर रहे हैं?”

“मैंने खुद को रोने, दर्द को सहने और थोड़े समय के लिए खुद पर तरस खाने से कभीनहीं रोका। सिर्फ आपको पता है कि आप किस स्थिति से गुजर रहे हैं और इसे स्वीकार करने में कोई बुराई नहीं है। भावनाएं गलत नहीं हैं। नकारात्मक महसूस करना भी गलत नहीं है। हालांकि, एक सीमा के बाद इसे पहचानिए और इस भावना को खुद पर हावी होने से रोक दीजिए। नींद या कीमो के बाद मेरी फेवरिट स्मूदी या मेरे बेटे से बातचीत हमेशा काम आते हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Biggboss12 🐦 (@unseentvshows) on

सोनाली बेंद्रे ने अपनी पोस्ट के अंत में घर लौटने की इच्छा जाहिर करते हुए लिखा, “फिलहाल जब मेरा इलाज जारी है, मेरा पूरा ध्यान सिर्फ इस बात पर है कि मैं बेहतर होकर घर लौटना चाहती हूं।”

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds