चमक-धमक और दिखावे की दुनिया के दो सबसे बड़े खंभे, बॉलीवुड और क्रिकेट के बीच अक्सर करीबी रिश्तों की खबरें आती रहती है। शादी के नाम पर करोड़ों-अरबों रूपए खर्च करना इनकी शान है और हो भी क्यों न? इतनी कमाई जो करते हैं! और फिर जिंदगी इतनी छोटी है। खैर, आज हम आपको इन दोनों तथाकथित “खंभे” के दो सुपरस्टार्स की प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं जिनकी शादी बीते वर्ष की सबसे मशहूर शादियों में से एक थी और जिनके रिसेप्शन में प्रधानमंत्री खुद पधारे थे। कहानी है विराट और अनुष्का की।

 

एनडीटीवी की एक खबर के अनुसार, जब दोनों मिले उस वक्त क्रिकेट में अपनी धाक जमाने वाले विराट अपनी सफलता के शुरूआती पायदान पर थे और अनुष्का भी बॉलीवुड में अपनी एक पहचान बनाने की जद्दोजहद में थीं और एक से एक बेहतरीन फिल्में कर रही थीं। दोनों की मुलाकात एक कंपनी की एेड शूट के दौरान हुई।

दोनों के बीच रिश्ते की शुरूआत दोस्ती से हुई और फिर जैसे ही मीडिया ने देखा कि ये दोनों अक्सर एक-दूसरे से मिलते हैं तो कैमरा घूम गया इनकी ओर। अटकलें लगाई जाने लगी कि विराट और अनुष्का के बीच “कुछ” चल रहा है। इस बात पर पूरी तरह से मुहर तब लगी जब वर्ष 2014 में दक्षिण अफ्रिकी दौरे से लौटते ही विराट अनुष्का के घर रहने चले गए।

फिर एक बार जब विराट अपने न्यूजीलैंड दौरे पर थे तो पहुँच गईं अनुष्का उनकी हौसला अफज़ाई करने। फिल्म पीके की शूटिंग के दौरान अनुष्का का 26वाँ जन्मदिन आया और इस बार विराट की बारी थी कि वे अनुष्का को महसूस कराएं की उन्हें भी लोगों को सरप्राइज देना आता है और वे पहुँच गए उदयपुर जहाँ दोनों ने मिलकर 26वाँ जन्मदिन मनाया।

लेकिन कहते हैं न कि हर रिश्ते में कभी न कभी खटास आ ही जाती है और यह आनी भी जरूरी है तभी तो हमें एक-दूसरे की अहमियत का पता चलता है। वर्ष 2016 में विराट और अनुष्का के रिश्ते में भी खटास आई और इसका कारण एक फोटोशूट बताया गया। लेकिन खबरों के मुताबिक सलमान खान ने इस खटास को दूर करने और दोनों को एक-दूसरे के करीब आने में मदद की। इसके बाद से विराट अक्सर मैदान में भी अपने प्यार का इज़हार करते नजर आए। शतक लगा कर वे अनुष्का की ओर इशारा करते।

बीते वर्ष के अंतिम दिनों में दोनों ने शादी करने का निर्णय लिया और इटली (Italy) में शानदार तरीके से शादी की। लेकिन इसका पता पहले से बहुत कम लोगों को था। मुंबई और दिल्ली में रिसेप्शन का आयोजन किया गया था जिसमें बॉलीवुड और क्रिकेट से लेकर तमाम क्षेत्र की कई मशहूर हस्तियाँ इसमें शरीक हुए थे।

बॉलीवुड और क्रिकेट की प्रेम कहानी का यह अंक आपको कैसा लगा? हमें कमेंट कर जरूर बताएँ। इसका अगला अंक हम रविवार को प्रकाशित करेंगे!

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds