गौरी खान बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान की पत्नी होने के साथ-साथ एक बेहतरीन इंटीरियर डिज़ाइनर और फिल्म निर्माता के रूप में भी जानी जाती हैं। उन्होंने कुछ बॉलीवुड हस्तियों के घरों को भी शानदार बनाया है। हाल ही में दिल्ली में एक शराब ब्रांड द्वारा आयोजित समारोह में गौरी ने 1800 बोतलों की मदद से एक खूबसूरत झूमर डिज़ाइन करके अपनी कलात्मकता का प्रदर्शन किया।

मार्च 9 को द लोधी, न्यू डेल्ही में आयोजित चिवास अल्केमी इवेंट (Chivas Alchemy event) के लिए गौरी खान ने 1800 बोतलों से एक खूबसूरत झूमर तैयार किया था।

गौरी खान ने अपनी कलात्मकता की एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर पोस्ट की।

गौरी छिब्बर खान का जन्म अक्टूबर 8, 1970 को देश की राजधानी दिल्ली में हुआ था। गौरी खान शादी से पहले पंजाबी परिवार से ताल्लुकात रखती थीं लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपना धर्म बदल लिया। उनके पिता का नाम रमेश चंद्र छिब्बर है और माता का नाम सविता छिब्बर है।

गौरी छिब्बर खान ने अपनी प्रारंभिक पढ़ाई दिल्ली के लोरेटो कान्वेंट से की है। उन्होंने अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से संपन्न की है। गौरी खान इतिहास से ग्रेजुएट हैं।

आठ साल के लंबे अफेयर के बाद गौरी छिब्बर खान और शाहरुख़ खान अक्टूबर 25, 1991 को शादी के बंधन में बंध गए। इनके तीन बच्चे हैं: आर्यन ,सुहाना, अबराम।

साल 2004 में शाहरुख़ खान और गौरी खान ने रेड चिलीज एंटरटेनमेंट (Red Chillies Entertainment) कंपनी की शुरुआत की। गौरी खान कई फिल्मों का निर्माण कर चुकी हैं जिनमें चेन्नई एक्सप्रेस, हैप्पी न्यू ईयर, रा-1, मैं हूँ ना, दिलवाले, रईस जैसी फिल्में शामिल हैं।

गौरी खान ने अपने काम को ट्विटर पर साझा किया था। डिजाइनर ने ट्वीट किया, “मुझे बार वेयर के साथ बार डिजाइन करने की खुशी है!”

गौरी खान ने एक इंटीरियर डिज़ाइनिंग स्टूडियो डिज़ाइन किया था जो जुहू में स्थित है। देखिए गौरी खान डिज़ाइन (GauriKhanDesigns) की एक वीडियो।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds