बॉलीवुड हमेशा भाई भतीजावाद के लिए बदनाम रहता है। लेकिन इन सितारों के प्रशंसक उनके बच्चों पर हमेशा नज़रे गड़ाए रखते हैं, यह देखने के लिए कि कौन अपने परिजनों से अच्छा कर रहा है और किस पर किसी की नज़र नहीं जाती। आज, हम उन स्टार किड्स को लेकर आए हैं जो भविष्य में बॉलीवुड की बेहतरीन हीरोइन हो सकती हैं।

 1. आलिया कश्यप

Credit: criticsunion

आलिया कश्यप, जो फिल्म निर्माता, अनुराग कश्यप की बेटी हैं, आमतौर पर खुद को मीडिया से दूर रखना पसंद करती हैं। वह उनमें से नहीं हैं जो अक्सर बॉलीवुड की भीड़ और कार्यक्रमों में नज़र आता है। लेकिन वे लगातार दोस्तों और अपने प्रिय पिता अनुराग के साथ की कुछ तस्वीरें विभिन्न सोशल मीडिया पर साझा करती हैं। उनके इंस्टाग्राम अकाउंंट पर एक नज़र डालिए और यहां तक कि आपका भी यही विचार होगा कि आलिया के पास वो सब कुछ है जो उन्हें बॉलीवुड पर राज़ करने लायक बनाता है। वह निश्चित रुप से एक पूर्ण स्टार लगती हैं जो जल्द ही हुकूमत जमाने के लिए फिल्मों में आ सकती हैं।

2. आलिया इमराहिम

अभिनेत्री, स्तंभकार और टॉल्क शो होस्ट पूजा बेदी का उनके उमंग के दिनों में सनसनी थी। वह आज भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित करती हैं। तो, इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए जब हम कहें कि उनकी बेटी, आलिया फर्निचरवाला, उनके पद चिन्हों पर चल रही हैं। 19 साल की आलिया, बहुत ही फैशनेबल हैं और अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपनी तस्वीरें साझा करने में बिल्कुल भी नहीं शर्माती हैं। हम ये तो नहीं जानते कि आलिया भविष्य में अभिनेत्री बनाना चाहती हैं या नहीं, लेकिन यदि उन्होंने ऐसा करने का निश्चय कर लिया, तो वे अन्य अभिनेत्रियों को कड़ी टक्कर दे सकती हैं।

 3. जान्ह्वी कपूर

Credit:criticsunion

यह सच है कि जान्ह्वी ने अभी तक अपने अभिनय में डेब्यू नहीं किया है, लेकिन, आश्चर्यजनक रुप से वह इंडस्ट्री में काम कर रहे अन्य बच्चों की तरह प्रसिद्ध हैं। यहां तक कि बिना किसी फिल्म या फिर शोबिज़ से संबंधित किसी भी एड में काम किए बगैर, उन्होंने सालों से अपने प्रशंसको की बुनियाद बना ली है। तो, क्या है जो उन्हें प्रसिद्ध बनाता है। हो सकता है उनकी वंशावली।

4. खुशी कपूर

Credit:criticsunion

खुशी कपूर भी अपनी बड़ी बहन जान्ह्वी कपूर की तरह ही अपनी वंशावली को साझा करती हैं। बिल्कुल, खुशी प्रसिद्ध अभिनेत्री श्रीदेवी और प्रसिद्ध फिल्म निर्माता, बोनी कपूर की छोटी बेटी हैं। फिर भी, अभी तक, किसी ने उनके फिल्मों में आने के बारे में बात नहीं की है क्योंकि फिल्म में मुख्य किरदार निभाने के लिए वह अभी बहुत छोटी हैं, इसमें कोई आश्चर्य नहीं होना चाहिए कि कुछ सालों बाद, वह भी अपनी मां और बड़ी बहन के पद चिन्हों पर चलेंगी और हिन्दी फिल्मों में धमाकेदार डेब्यू करेंगी। कपूर परिवार की खूबसूरत कन्या के समर्थन में जो है वो ये सच्चाई कि ये अपनी मां और बहन की तरह आकर्षक और खूबसूरत हैं और यदि उन्होंने कभी फिल्मों में आने का निश्चय कर लियो तो पूरा कपूर खानदान इसमें उनका साथ देगा।

5. सारा अली खान

Credit:criticsunion

खूबसूरत कन्या, सारा अली खान, अभी तक किसी फिल्म प्रोजेक्ट का हिस्सा नहीं बनी हैं, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड में एक छाप छोड़ दी है। उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए उनके घर पर तमाम प्रोड्यूसरों की कतार लगी रहती है, लेकिन सारा और उनके परिजन इसका खास खयाल रखते हैं कि उन्हें इंडस्ट्री में कैसे पेश करना है। साल 2016 में न्यूयॉर्क के प्रीमियर कोलंबिया यूनिवर्सिटी से स्नातक, सारा जल्द ही अभिनय में अपना डेब्यू करेंगी। लेकिन यह अभी भी निश्चित नहीं है कि कौन सी फिल्म उन्हें बॉलीवुड में लॉन्च करेगी।

 6. सुहाना खान

Credit: criticsunion

जब किसी के पिता को बॉलीवुड का किंग कहा जाता हो, तब वह फिल्मों में अपना करियर बनाने के सपने क्यों ना देखे भला। बिल्कुल, आपने सही अंदाज़ा लगाया है। हम मेगा स्टार शाहरुख खान की बेटी, सुहाना खान की बात कर रहे हैं, हालांकि फिल्मों में आने के लिए सुहाना अभी बहुत छोटी हैं, ऐसा लगता है वह अपने करियर को लेकर अत्यधिक प्रतिबद्ध और आश्वस्त हैं। संभावना है कि आने वाले कुछ सालों में वह स्क्रीन को अपनी शानदार उपस्थिति के साथ और भी सुंदर कर देंगी। फिलहाल, सुहाना मुंबई के धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ रही हैं।

7. त्रिशला दत्त

अगस्त 10, 1988 को जन्मी, त्रिशला दत्त सुप्रसिद्ध अभनेता संजय दत्त और उनकी पहली पत्नी रिचा शर्मा की बेटी हैं, जो दिसंबर 10, 1996 को स्वर्ग सिधार गई। त्रिशला मात्र 8 साल की थी जब उन्होंने अपनी मां को खो दिया। समय से पूर्व मां की मौत के बाद, उन्होंने भारत छोड़कर अपनी चाची एना और दादा-दादी के साथ न्यूयॉर्क में रहने का निश्चय किया। उन्होंने अपनी पढ़ाई एक पब्लिक स्कूल से पूरी की और स्नातक न्यू यॉर्क के जॉन जय कॉलेज ऑफ जस्टिस से की। त्रिशला बहुत कम ही भारत आती हैं।

8. नव्या नवेली

Credit: criticsunion

आमतौर पर नव्या नवेली नंदा को किसी भी बॉलीवुड पार्टी या फिर कार्यक्रम में नहीं देखा जाता, क्योंकि उन्हें अपने दोस्तों के समूह के साथ घूमना अच्छा लगता है, लेकिन यहां तक कि उन लोगों के लिए भी वह जाना पहचाना नाम हैं जो बॉलीवुड में कुछ खास दिलचस्पी नहीं रखते। दिसंबर 6, 1997 को जन्मी नव्या नवेली नंदा बच्चन परिवार की सदस्य हैं, जिन्हें हिन्दी सिनेमा के पहले परिवार के तौर पर भी जाना जाता है। वह श्वेता बच्चन और निखिल नंदा की बेटी हैं और हिन्दी सिनेमा के दो दिग्गज अभिनेताओं अमिताभ बच्चन और राज कपूर की पोती हैं।

Share