बॉलीवुड मात्र एक फिल्म इंडस्ट्री नहीं है, यह एक विशाल देशी परिवार भी है! हमारे परिवार में सभी तरह के सदस्य हैं जो मिलकर इसे रंगबिरंगी बनाते हैं। और अन्य परिवार की तरह इस परिवार के भी लोग किसी न किसी तरह बॉलीवुड से जुड़े हुए हैं। कुछ का जन्म इन परिवारों में हुआ, कुछ ने अपनी जगह बॉलीवुड में बनाई और कुछ ने शादी करके खुद को बॉलीवुड से जोड़ लिया।

भारत में दामादों को सबसे ज्यादा प्यार मिलता है और बॉलीवुड भी इससे अछूती नहीं है। इनमें से कुछ पहले से ही बॉलीवुड का हिस्सा हैं और कुछ बॉलीवुड से दूर थे लेकिन उनका भी स्वागत दिल खोलकर किया गया। यहाँ बॉलीवुड के कुछ प्रसिद्ध दामादों से हम आपकी पहचान करवाने जा रहे हैं।

1. आयुष शर्मा

Credit: Instagram

आयुष शर्मा की शादी सलमान खान की बहन अर्पिता से हुई है। ये दोनों सन 2014 में शादी के बंधन में बंधे और अब उनका एक बेटा भी है जिसका नाम अहिल है। आयुष का दिल्ली में अपना बिज़नेस है।

2. कुनाल खेमू

Credit: Instagram

अभिनेता खेमू की शादी शाही पटौदी परिवार की बेटी सोहा अली खान से हुई है। 2015 में ये दोनों शादी के बंधन में बांध गए और हाल ही में इनके घर एक नये सदस्य इनाया का आगमन हुआ है।

3. अक्षय कुमार

Credit: Instagram

सबके चेहते अक्षय कुमार की शादी सुप्रसिद्ध अभिनेता राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी हुई। अक्षय ने शादी से पहले ही फ़िल्मी दुनिया में अपनी जगह बना ली थी।

4. सैफ अली खान

Credit: Instagram

पटौदी के ये नवाब जो एक प्रभावशाली परिवार से सम्बन्ध रखते हैं। इन्होने बॉलीवुड से अपने सम्बन्ध और भी गहरे कर लिए जब इन्होने बॉलीवुड के प्रसिद्ध कपूर परिवार की बेटी करीना कपूर से शादी की।

5. अजय देवगन

Credit: Instagram

चार वर्षों तक एक-दूसरे के साथ समय बिताने के बाद अजय देवगन और काजोल विवाह के बंधन में बंध गए। काजोल अभिनेत्री तनूजा और निर्देशक शोमू मुख़र्जी की बेटी हैं। अजय के पिता बॉलीवुड में खुद स्टंट कोरियोग्राफर और निर्देशन से जुड़े थे। बॉलीवुड इनकी रगो में दौड़ती है।

6. कुनाल कपूर

Credit: Facebook | Bollywood Hot News

अभिनेता कुनाल कपूर की शादी अमिताभ बच्चन की भतीजी नैना बच्चन से हुई है। नैना अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ बच्चन की बेटी हैं और श्वेता नंदा ने इन दोनों को मिलवाया।

7. शर्मन जोशी

Credit: Facebook | Yeh Kaisa Bollywood

अपने हास्य किरदार के लिए प्रसिद्ध शर्मन जोशी की शादी बॉलीवुड के पसंदीदा “विलन” प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा से हुई है। वर्ष 2000 में इनकी शादी हुई और वे अब तीन प्यारे बच्चों के माता-पिता हैं।

8. फरदीन खान

Credit: Facebook | Anjali Singh

फरदीन खान की शादी बहुचर्चित अदाकारा मुमताज़ की बेटी नताशा माधवानी से हुई। बचपन से एक-दूसरे से प्यार करते थे। एक बार फ्लाइट में यात्रा के दौरान फरदीन ने नताशा के सामने शादी का प्रस्ताव रखा। 2005 में इन दोनों ने शादी कर ली।

अगर आपको हमारी यह कहानी अच्छी लगी तो कृपया इस लाइक और शेयर जरुर करें।

आप कितनों को जानते हैं?

Posted by NTD Television India on Wednesday, November 29, 2017

Share

वीडियो

Ad will display in 10 seconds