बॉलीवुड में हर तरह की फिल्में बनती हैं। बॉलीवुड में कई एक्शन, रोमांस या कॉमेडी से भरपूर फिल्में हैं जो दर्शकों का मनोरंजन करती हैं। यूँ तो बॉलीवुड में बहुत सारी मजेदार कॉमेडी फिल्में बनी हैं, लेकिन कुछ फिल्में ऐसी हैं जो अपनी अमिट छाप छोड़ गई हैं।

यहाँ आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी फिल्मों के बारे में बतायेंगे जिनकी कॉमेडी सदाबहार है और हर बार गुदगुदाती है।

1. चलती का नाम गाड़ी

Image result for pics of movie chalti ka naam gaadi
Credit: youtube

1958 में आई इस फिल्म में किशोर कुमार, उनके दोनों भाई अशोक कुमार और अनूप कुमार के साथ थे। तीनों मिलकर एक गराज चलाते हैं। कहानी तब मजेदार हो जाती है, जब मधुबाला इनके गराज में अपनी कार ठीक करवाने पहुंचती हैं।

2. पड़ोसन

Related image
Credit: justdial

इस फिल्म में सुनील दत्त को अपनी पड़ोसन सायरा बानो से प्यार हो जाता है। अपने दोस्तों की मदद से वे उन्हें लुभाने की कोशिश में लगे रहते हैं। इस फिल्म का गाना “एक चतुरनार” तो आज भी हिट है।

3. गोल माल

Image result for pics of golmal old
Credit: youtube

ऋषिकेश मुखर्जी की फिल्म गोल माल को आज भी सबसे बेहतरीन कॉमेडी फिल्मों में से एक माना जाता है। फिल्म में अमोल पालेकर, उत्पल दत्त, बिंदिया गोस्वामी और देवेन वर्मा ने अभिनय किया था।

4. अंदाज अपना अपना

Related image
Credit: youtube

साल 1994 में आई राजकुमार संतोषी की फिल्म अंदाज अपना अपना एक क्लासिक कॉमेडी है। फिल्म में आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन, करिश्मा कपूर और परेश रावल मुख्य भूमिका में हैं।

5. हेरा फेरी

Image result for pics of movie hera feri
Credit: dailymotion

हेरा फेरी कॉमेडी फिल्म की तीन शृंखलाएँ हैं। शृंखला की पहली फिल्म प्रियदर्शन द्वारा निर्देशित और एजी नडियादवाला द्वारा निर्मित की गयी, दूसरी फिल्म नीरज वोरा द्वारा निर्देशित की गयी, जबकि तीसरी फिल्म इंद्र कुमार द्वारा निर्देशित और फिरोज नडियादवाला द्वारा निर्मित की गयी थी। सुनील शेट्टी, परेश रावल और अक्षय कुमार ने इस शृंखला में मुख्य भूमिकाऐं निभाई हैं।

6. मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.

Image result for pics of movie मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस.
Credit: hindi.filmibeat

लोगों को गांंधीगिरी का पाठ पढ़ाने 2003 में आई फिल्म मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस. एक बेहतरीन कॉमेडी फिल्म मणि जाती है। इस फिल्म में संजय दत्त और अरशद वारसी के अभिनय को लोग आज भी याद करते हैं।

7. थ्री इडियट्स

Related image
Credit: sites.google

2009 में आई मल्टी स्टारर फिल्म थ्री इडियट्स एक कॉमेडी मूवी थी। इस फिल्म में आमिर खान से लेकर बमन ईरानी तक, हर एक किरदार ने यादगार और बढ़िया कॉमेडी की है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds