टेलीविज़न पर चमकने वाले हर छोटे सितारे की चाहत होती है कि वे बड़े पर्दे पर झिलमिलाए, और कभी-कभी ऐसा होता है कि बड़े-बड़े सितारे छोटे पर्दे की तरफ़ खिंचे चले जाते हैं। आज यहाँ हम आपको ऐसी ही कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों के बारे में बतायेंगे जिन्होंने टेलीविज़न पर भी अपनी अदाकारी दिखाई।

1. तनुजा

Image result for pics of सारिका ठाकुर in TV serial darr sabko lagta hai
Credit: freepressjournal

तनुजा ने हिंदी सिनेमा में हमारी बेटी से बतौर बाल कलाकार सफ़र शुरू किया, जिसमें वे बड़ी बहन नूतन के साथ नज़र आयीं। तनुजा ने न सिर्फ़ हिंदी सिनेमा, बल्कि बंगाली और मराठी सिनेमा में भी फ़िल्में कीं। छोटे पर्दे पर तनुजा ने अपनी पारी एपिक ड्रामा आरम्भ से शुरू की। यह धारावाहिक सिंधु घाटी सभ्यता के पतन की पृष्ठभूमि पर आधारित है। इस शो में द्रविड़ और आर्यों के बीच युद्ध दिखाया गया।

2. शबाना आज़मी

Image result for pics of शबाना आज़मी in TV serial 24
Credit: colorstv

अभिनेत्री शबाना आज़मी हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा हैं। छोटे पर्दे पर शबाना की पारी अनिल कपूर के सस्पेंस थ्रिलर शो 24 से शुरू हुई। शो में शबाना एटीएस चीफ़ अभिलाषा ग्रेवाल के किरदार में नज़र आयी थीं। इसके बाद वे टीवी के मशहूर शो अम्मा में गॉडमदर जैसे किरदार में दिखीं।

3. सारिका ठाकुर

Related image
Credit: indianexpress

अभिनेत्री सारिका ठाकुर ने सिनेमा में अपना करियर बाल कलाकार के तौर पर शुरू किया था। 70 और 80 के दौर में बतौर युवा अभिनेत्री सारिका को परज़ानिया जैसी विचारोत्तेजक फ़िल्मों के लिए जाना जाता है। टेलीविज़न पर सारिका का डेब्यू अमिताभ बच्चन के शो युद्ध से हुआ। बिपाशा बसु के हॉरर शो डर सबको लगता है में भी सारिका ने काम किया।

4. श्रीदेवी

Related image
Credit: deshdoot

भारतीय सिनेमा में अहम स्थान रखने वाली श्रीदेवी भी टीवी की दुनिया में अपना जलवा दिखा चुकी हैं। सतीश कौशिक निर्देशित मालिनी अय्यर में श्रीदेवी ने मुख्य किरदार निभाया था। इस सीरीज़ का निर्माण श्रीदेवी के पति बोनी कपूर ने किया था।

5. करिश्मा कपूर

Related image
Credit: hindi.desimartini

बहुत कम लोगों को याद होगा कि करिश्मा कपूर भी फ़िल्मों के साथ छोटे पर्दे पर अपनी उपस्थिति दर्ज़ करवा चुकी हैं। 2003 में करिश्मा: द मिरेकल्स ऑफ़ डेस्टिनी में करिश्मा ने दादी और पोती का डबल रोल निभाया था।

6. सोनाली बेंद्रे

Related image
Credit: mid-day

आज कल अमेरिका में कैंसर का इलाज करवा रहीं सोनाली बेंद्रे ने अजीब दास्तां है ये में शोभा सचदेव का किरदार निभाया था। यह सीरीज़ अक्टूबर 2014 से प्रसारित हुई थी। इसके अलावा टैलेंट शोज़ को भी सोनाली जज करती आ ही रही हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds