जब कोई लड़की बॉलीवुड अभिनेत्री बनती है तो ग्लैमर इंडस्ट्री की शानो-शौक़त ख़ुद-ब-खुद उसके पीछे आती है लेकिन बॉलीवुड की कुछ अभिनेत्रियों को यह राजसी ठाठ जन्म से ही मिला है। ये बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ वास्तविक जीवन में राजघराने से संबंध रखती हैं। शाही ख़ूबसूरती, शालीनता और शाही ज़िंदगी इनकी रगों में दौड़ती है।

आज हम आपको 8 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो असल ज़िंदगी में भी राजकुमारियां हैं:

1. सोहा अली ख़ान!

Image result for soha ali khan
Credit: The Indian Express

सोहा अली ख़ान के पिता मंसूर अली ख़ान पटौदी भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान थे और 1952 से 1971 तक पटौदी के नवाब भी थे। सोहा के दादाजी इफ्तिखार अली ख़ान आंठवे पटौदी नवाब थे और उनकी दादी साजिदा सुल्तान भोपाल की बेगम थीं। सोहा अली ख़ान भी पटौदी की राजकुमारी हैं।

2. रिया सेन और राइमा सेन!

Image result for riya and raima sen
Credit: The Hindu

रिया और राइमा सेन सही मायनों में राजकुमारियां हैं। उनकी दादी और नानी दोनों ही शाही खानदान से संबंध रखती हैं। उनकी दादी राजा सायाजीराव गायकवाड़ 111 ऑफ बड़ोदा की बेटी थीं और उनकी दादी पश्चिम बंगाल स्थित कूच बिहार की राजकुमारी थीं। उनकी नानी इला देवी, गायत्री देवी की बड़ी बहन थीं। गायत्री देवी जयपुर की महारानी थीं।

3. सोनल चौहान!

Image result for sonal chauhan
Credit: Exclusive Bollywood

सोनल चौहान के पास केवल राजपूतों वाला सरनेम ही नहीं बल्कि शाही अंदाज़ भी है। वे उत्तर प्रदेश के शाही राजपूत परिवार से संबंध रखती हैं। पारंपरिक राजपूताना शाही परिवार से संबंध रखने के बावजूद सोनल ने बॉलीवुड में करियर बनाने का निर्णय किया।

4. अदिति राव हैदरी!

Image result for aditi rao hydari
Credit: pinkvilla.com

अदिति राव हैदरी देखने में डिज़नी की राजकुमारी जैसी दिखती हैं। असल जीवन में भी वे केवल अभिनेत्री ही नहीं हैं बल्कि सचमुच में राजकुमारी हैं। वे दो राजघरानों से संबंध रखती हैं। उनके नाना तेलंगाना के वनपर्ति राज्य के नेता थे जबकि उनके दादा मोहम्मद सहेल अकबर हैदरी थे जो ब्रिटिश शासन में असम के गवर्नर थे।

5. किरण राव!

Image result for kiran rao
Credit: Times of India

मिस्टर परफेक्शनिस्ट की पत्नी किरण राव एक सक्षम और आत्मनिर्भर महिला हैं। वे बेहद प्रतिभाशाली महिला हैं और लगता है कि प्रतिभा उन्हें विरासत में मिली है। किरण शाही परिवार से संबंध रखती हैं। वे अदिति राव की तरह ही तेलांगना के शाही परिवार से संबंधित हैं क्योंकि अदिति इनकी ममेरी बहन हैं।

6. भाग्यश्री!

Image result for bhagyashree
Credit: Patrika

भाग्यश्री ने मैंने प्यार किया के साथ बॉलीवुड में जोरदार एंट्री की थी। उसके बाद उन्होंने शादी करके घर बसाने का निर्णय लिया। वे असल जीवन में भी राजकुमारी हैं क्योंकि उनके पिता सांगली के राजा हैं। वे सांगली (महाराष्ट्र) के शाही परिवार से संबंध रखती हैं।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds