भारत में मनोरंजन का अंदाज़ बदल रहा है। अब अधिकतर भारतीय टीवी शोज़ के बजाय मनोरंजन के लिए नेटफ़्लिक्स, ऐमेज़ॉन प्राइम, ऑल्ट बालाजी, ज़ी5 जैसे ऑनलाइन विकल्पों का रुख़ कर रहे हैं। इस बात को इन प्लैटफ़ॉर्म्स की टीम भी अच्छी तरह समझने लगी है। यहां आजकल भारतीय कंटेंट की बाढ़ आ गई है। आजकल हर कोई इंटरनेट पर वीडियो देख रहा है। अगर आप भी इन्टरनेट पर अपने पसंदीदा शो देखते हैं तो आगे हम जिनकी बात करेंगे, आप उन्हें भले ही नाम से न सही, चेहरे से तो ज़रूर ही पहचानते होंगे।

तो आइए जानते हैं उन लोगों के बारे में जो साल दो साल से इंटरनेट पर छाए हुए हैं। हर दूसरे तीसरे वेब शो में ये ज़रूर दिख जाते हैं और इनका फ़ैन बेस भी तैयार हो रहा है:

1. नवीन पॉलीशेट्टी!

Image result for नवीन पॉलीशेट्टी
Credit: IMDb

नवीन पॉलीशेट्टी आपको AIB की ऑनेस्ट (Honest) सीरीज में दिखे होंगे। नवीन ने फ़िल्मों से वेब सिरीज़ की ओर रुख किया है। इससे पहले वे दक्षिण भारतीय फ़िल्मों में काम कर चुके हैं। लाइफ़ इज़ बियुटीफ़ुल उनकी पहली फ़िल्म थी।

2. अमोल पराशर!

Image result for अमोल पराशर
Credit: Urban Asian

अमोल के एक्टिंग करियर की शुरुआत रोकेट सिंह:सेल्समैन ऑफ़ द ईयर (Rocket Singh: Salesman Of The Year) से हुई थी। लेकिन उन्हें पहचान मिली TVF के वेब शो ट्रिपलिंग से। इस बीच अमोल ने कई विज्ञापन किए और कुछ फ़िल्में और शोज़ का हिस्सा भी रहे। अब आए दिन वे  किसी न किसी वेब सीरीज़ में दिख ही जाते हैं।

3. मिथिला पालकर!

Image result for मिथिला पालकर
Credit: Bollywood Locha

मिथिला के करियर की शुरुआत भी फ़िल्मों से हुई थी। उनकी पहली फ़िल्म थी कट्टी-बट्टी और हाल ही में वे इरफ़ान ख़ान के साथ एक फ़िल्म कारवां में नज़र आई थीं। मिथिला को गर्ल इन द सिटी और ऑफिशियल चुकियागिरी  से वेब सीरिज़ में प्रसिद्धी मिली और आज हर दूसरे वेब सीरिज़ में आप मिथिला को देख पाएंगे।

4. सृष्टि श्रीवास्तव!

Image result for सृष्टि श्रीवास्तव
Credit: The Drama School

सृष्टि श्रीवास्तव एक मंझी हुई थियेटर कलाकार हैं। कुछ दिनों के लिए वे एक बड़ी एडवर्टाइज़िंग एजेंसी में काम भी कर चुकी हैं। सृष्टि ने गर्लियापा के पहले वीडियो से इंटरनेट की दुनिया में कदम रखा और फिर आगे चलती चली गईं। इसी साल उनकी फ़िल्म दिल जंगली पर्दे पर आई थी जिसमें तापसी पन्नु और साक़िब सलीम भी थे।

5. साहिल खट्टर!

Image result for साहिल खट्टर
Credit: Hindustan Times

चंडीगढ़ से रेडियो जॉकी के रूप में शुरुआत करने के बाद साहिल फ़िल्मी इवेंट्स के लिए लिखने का काम करने लगे और फ़िर वे मुंबई जाकर एक यू ट्यूब चैनल से जुड़े और बस छा गए। आपने इनके कई वीडियो देखे होंगे और इनके भीतर के पंजाबी ने आपको गुदगुदाया भी दिया होगा। साहिल ने टीवी पर एक डांस शो को भी होस्ट किया है।

Share

वीडियो

Ad will display in 09 seconds